Breaking News

पाकिस्तान में गहराया पेट्रोल संकट, कई शहरों में पेट्रोल पंप ठप

र्थिक तंगी और महंगाई से जूझ रहे पाकिस्तान में ईंधन का संकट गहराने लगा है। पाकिस्तान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन (पीपीडीए) के अनुसार पाकिस्तान के कई शहरों में पेट्रोल पंप ठप हैं।

पाकिस्तान की हालत दिन-ब-दिन होती जा रही खराब, बचा फॉरेन रिजर्व 3 अरब डॉलर से भी कम

पाकिस्तान में पेट्रोल संकट

लाहौर, फैसलाबाद, पंजाब प्रांत समेत कई राज्यों और शहरों में ईंधन का संकट है। लाहौर के 450 पेट्रोल पंपों में से 70 ईंधन के अभाव में बंद पड़े हैं। यही हाल देश के दूसरे हिस्सों का हैं जहां पेट्रोल के लिए लोग भटक रहे हैं।

यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में शामिल होंगी उद्योग जगत की नामचीन हस्तियां, पढ़े पूरी खबर

पीपीडीए का कहना है कि तेल कंपनियों द्वारा पर्याप्त मात्रा में पेट्रोल की आपूर्ति न होने से संकट गहराया है। पाकिस्तान के गुजरांवाला में संचालित 70 फीसदी पेट्रोल पंपों पर पेट्रोल नहीं है।

इसी तरह फैसलाबाद, ओकारा, शाहीवाल समेत अन्य जिलों के दर्जनों पंपों पर पेट्रोल नहीं मिल रहा है। कुछ जिले ऐसे भी हैं जहां पेट्रोल बिक्री के लिए मानक तय कर दिए गए हैं।

पाकिस्तान सरकार के पेट्रोलियम राज्यमंत्री मुसादिक मलिक ने दावा किया है कि देश में ईंधन का कोई भी संकट नहीं है। अगले बीस दिन के लिए पेट्रोल और 25 दिन के लिए डीजल का पर्याप्त भंडार है।

मलिक ने चेतावनी दी है कि जो पेट्रोल पंप मनमाने ढंग से पेट्रोल बेचने पर प्रतिबंध लगा रहे हैं या मनमानी वसूली कर रहे हैं उनके लाइसेंस रद्द किए जाएंगे।

पीएम मोदी के भाषण के दौरान नारेबाजी पर भड़कीं एक्ट्रेस कंगना रनौत, कहा विपक्ष का व्यवहार शर्मनाक और मर्यादाहीन

पेट्रोलियम मंत्रालय के अनुसार पाकिस्तान में कुल 9800 पेट्रोल पंप हैं। इसमें से छह कंपनियों का छह हजार से अधिक पेट्रोल पंपों पर कब्जा है। बड़ी कंपनियों का बाजार में दखल होने के कारण छोटी ईंधन कंपनियां ईंधन की खरीदारी नहीं कर पा रही है। इसका असर करीब 3800 पेट्रोल पंपों पर पड़ रहा है जो ईंधन की आपूर्ति के अभाव में बंद पड़े हुए हैं।

About News Room lko

Check Also

सीएमएस में दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग चैम्पियनशिप प्रारम्भ

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस के तत्वावधान में आयोजित दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग ...