Breaking News

भूतपूर्व सांसद स्व. राम प्यारे की स्मृति में पौधरोपण का आयोजन

लखनऊ। स्वयंसेवी संस्था ‘उर्मिला सुमन द फाउंडेशन’ द्वारा अपने पथ प्रदर्शक अम्बेडकरनगर ज़िले के लोकप्रिय भूतपूर्व सांसद स्व. राम प्यारे सुमन की स्मृति में आज नगर पंचायत बीकेटी में पौधरोपण किया। संस्था ने एक करोड़ पौधे रोपने का संकल्प लिया है। उसी के तहत हर माह के 23 तारीख को पौधारोपण करती आ रही है।

 

इसी कड़ी में नगर पंचायत के चेयरमैन अरुण सिंह ‘गप्पू’ के योगदान से रविवार को संस्था ने लखनऊ की नगर पंचायत बख़्शी का तालाब के प्राचीन नागेश्वर महादेव मंदिर में पौधरोपण किया। इसमें मौलश्री, कनेर, चंपा, चितवन, मनोकमिनी, नींबू,फाइकस सहित एक दर्जन से अधिक पौधों को रोपित किया गया। आकाश यादव ने अपने जन्मदिन के उपलक्ष्य में भी पौधा लगाकर सबको जागरूक किया। जिससे सब अपने किसी खास दिन पर पौधे जरूर लगाए।

 

समाजसेवी योग गुरु नागेन्द्र बहादुर सिंह चौहान ने संस्था अध्यक्ष रीता प्रकाश मणिकर्णिका के संयुक्त सम्बोधन में उपस्थित सभी लोगों से अनुरोध किया कि आज के परिवेश में पर्यावरण को बचाना सबसे जरूरी दायित्व है। इसका सभी को सख्ती के साथ पालन करना चाहिए। सब लोग अपने घर के आसपास पौधे लगाएं। एक दूसरे को गिफ्ट में पौधे ही दें। पौधे लगाने के बाद उनकी देखरेख की जिम्मेदारी भी उठाएं।

इस मौके पर संस्था सचिव राजन सुमन, आकाश, विजय, नगर पंचायत के सुपरवाइजर इत्येन्द्र सिंह चौहान, मन्दिर के पुजारी फूल चन्द्र सिंह, अभिषेक, रमेश, श्याम, कुंवर ओम व सत्येंद्र सिंह चौहान आदि लोग उपस्थित रहे।

About Samar Saleel

Check Also

अनूठा है सीएमएस का बाल फिल्मोत्सव, छात्रों-शिक्षकों व अभिभावकों की आम राय

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल कानपुर रोड ऑडिटोरियम में चल रहे अन्तर्राष्ट्रीय बाल फिल्मोत्सव में 91 ...