Breaking News

प्लिसकोवा ब्रिसबेन इंटरनेशनल के अंतिम-16 में, पोलैंड यूनाइटेड कप के सेमीफाइनल में पहुंचा

तीन बार की विजेता कैरोलिना प्लिसकोवा ने अपना विजयी अभियान जारी रखते हुए मां बनने के बाद पहला टूर्नामेंट खेल रही नाओमी ओसाका को हरा दिया। प्लिसकोवा ने ब्रिसबेन इंटरनेशनल के दूसरे दौर में 3-6, 7-6, 6-4 से अपने नाम करके अंतिम-16 में जगह बनाई। दो बार अमेरिकी ओपन और ऑस्ट्रेलियाई ओपन का खिताब जीतने वाली ओसाका ने पहले मैच में तमारा कोर्पेश को सीधे सेटों में हराया था। यह मई 2022 के बाद एलीट स्तर पर उनका पहला मैच था जुलाई में ओसाका ने बेटी को जन्म दिया था। प्लिसकोवा का अगले दौर में मुकाबला येलेना ओस्टापेंको से होगा। अन्य मैचों में शीर्ष वरीयता प्राप्त गत ऑस्ट्रेलियाई ओपन विजेता एरिना सबालेंका ने इटली की लूसिया ब्रोंजेटी को 6-3, 6-0 से मात दी। दूसरी वरीयता प्राप्त एलेना रिबाकिना का सामना ओलिविया गाडेकी से होगा।

पोलैंड ने चीन को यूनाइटेड कप में हराया
पोलैंड ने चीन को 3-0 से हराकर यूनाइटेड कप टेनिस के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया जबकि फ्रांस ने इटली को हराकर अंतिम-आठ में जगह बनाई। शीर्ष वरीयता प्राप्त इगा स्वियातेक ने दुनिया की 14वें नंबर की खिलाड़ी झेंग किनवेन को महिला एकल में 6-2, 6-3 से हराया। वहीं, हुबर्ट हुरकाज ने झांग झिंजेन को पुरुष एकल में 6-3, 6-4 से मात दी। मिश्रित युगल में कैटरीना पीटर और जान जीलिंस्की ने याउ शियाओदी और सुन फाजिंग को 6-3, 5-7, 10-7 से शिकस्त दी। यूनान को कनाडा से खेलना है और अगले दौर में पहुंचने के लिए उसे हर हालत में यह मैच जीतना होगा। वहीं, सर्बिया की टक्कर ऑस्ट्रेलिया से होगी।

नवारो ऑकलैंड टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में
अमेरिका की अमांडा अनिसिमोवा ने आठ महीने के ब्रेक के बाद वापसी करते हुए ऑकलैंड टेनिस क्लासिक के दूसरे दौर में मारी बूजकोवा को 6-0, 6-1 से हराया। मानसिक स्वास्थ्य कारणों और थकान की वजह से टेनिस से ब्रेक लेने के बाद अमांडा ने वापसी की है। अमेरिकी ओपन जूनियर चैंपियन रह चुकी अमांडा फ्रेंच ओपन 2019 सेमीफाइनल खेल चुकी हैं। इससे पहले अमेरिका की चौथी वरीयता प्राप्त एम्मा नवारो ने एलिना अवानेसियान को 6-1, 6-2 से शिकस्त दी थी।

About News Desk (P)

Check Also

अंपायर से बहस करना विराट कोहली को पड़ा महंगा, लगा भारी जुर्माना

रॉयल चलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ ...