Breaking News

PM नरेंद्र मोदी ने देशवासियों के जान का सौदा किया है, यही है मोदी की गारंटी- अजय राय

लखनऊ। कोविशील्ड वैक्सीन (Covishield Vaccine) बनाने वाली कम्पनी ने ब्रिटिश कोर्ट में यह स्वीकार किया की उसकी वैक्सीन का साइड इफेक्ट है, जिससे हार्ट अटैक व ब्रेन स्ट्रोक जैसी गम्भीर व जानलेवा बीमारी हो सकती है। आज इसी मुद्दे पर यूपी कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष एवं इंडिया गठबन्धन प्रत्याशी अजय राय ने एक पत्रकार वार्ता किया।

PM नरेंद्र मोदी ने देशवासियों के जान का सौदा किया है, यही है मोदी की गारंटी- अजय राय

प्रदेश अध्यक्ष व प्रत्याशी इंडिया गठबन्धन अजय राय ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों के जान का सौदा किया है, यही है मोदी की गारंटी! एस्ट्रोजेनेका (AstraZeneca)ने ब्रिटिश हाईकोर्ट में माना कि उसकी कोविड-19 वैक्सीन से TTS (थ्रोम्बोसाइटोपेनिया सिंड्रोम) जैसे गंभीर साइड इफेक्ट हो सकता है। भारत में आक्सफोर्ड- एस्ट्रोजेनेका ग्लोबल लेवल पर सीरम इंस्टिट्यूट से बना 80% कोविशील्ड लगवाने वाले सावधान हो जाये ये वैक्सीन खून का थक्का जमा (टीटीएस)रही, जिससे ब्रेन स्ट्रोक, हार्ट अटैक हो रहा क्या यही है मोदी की गारंटी?

अवैध रूप से संचालित पागलखाने के सभी मरीजों के पैर से निकाली गई बेड़ी, चार भेजे गए घर

दुनिया के पहले राष्ट्राध्यक्ष भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हैं, जिन्होने कोरोना के दौरान फोटो लगाकर कोविशील्ड का प्रचार किया बल्कि चुनावो में स्वयं और इनके नेताओ ने वोट भी माँगा, क्या देश में वैक्सीन के साइड इफेक्ट से हो रही मौतो पर PM मोदी व भाजपा नेता अपनी जिम्मेदारी लेगें ?

श्री राय ने कहा, कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी ने वैक्सीन का विरोध नहीं किया था, बल्कि उसके जाँच की बात उठाई थी उन्हें बदनाम किया गया। आज सच सबके सामने है। देश कोरोना महामारी से जूझ रहा था तब देशवासियो से पीएम मोदी ताली थाली बजवा रहे थे। दूसरी ओर 52 करोड का चंदा भाजपा आदार पूनावाला (सीरम इंस्टिट्यूट) से लेकर 140 करोड़ हिन्दुस्तानियों के जान का सौदा कर रहे थे, क्या यही है मोदी की गारंटी?

PM नरेंद्र मोदी ने देशवासियों के जान का सौदा किया है, यही है मोदी की गारंटी- अजय राय

लोग कोरोना की अव्यवस्था को भूले नहीं, बगैर आक्सीजन और इंजेक्शन के लोग मरे, लाशो को मजबूरन गंगा में बहते देखा है। वहीं हमारी नेता प्रियंका गांधी और कांग्रेस कार्यकर्ता कोरोना पीडितो, सड़क पर चल रहे भूखे मजदूरो की मदद भोजन, दवा से कर रहे थे तो सरकार मुकदमा कर रही थी। जब देश कोरोना महामारी से जूझ रहा था आक्सीजन, इंजेक्शन, हास्पिटल को लेकर जूझ रहे थे तब यूपी में भाजपा के नेता और मंत्री घरो में दुबके हुए थे. वही प्रधानमंत्री मोदी कभी ताली थाली तो कभी दिया जलाकर अपने प्रचार का इंवेट शो कर रहे थे। वाराणसी में कांग्रेस के कार्यकर्ता बिना अपनी जान का परवाह किये दिन-रात जनता की मदद में जुटे रहे।

‘मुसलमानों के वोटों की तिजारत कर रही है सपा’, अखिलेश यादव पर भड़के बरेली के उलमा

उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में दुर्व्यवस्था इतनी थी कि लोगो को बीएचयू समेत सरकारी और निजी हास्पिटल में बेड तक नही मिल रहा था। बल्कि लोग भ्रष्टाचार और दुर्व्यवस्था के शिकार हो रहे थे। कोविशिल्ड की वैक्सीन आने पर सरकार ने लोगो को सरकार ने इस तरह आवश्यक कर दिया कि लोग कही यात्रा तक नही कर सकते थे। भाजपा के नेता प्रधानमंत्री मोदी, अमित शाह लगातार चुनावी राज्यो में कोविशिल्ड पर वोट मांग रहे थे और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने यहां तक कहा की नरेंद्र मोदी ने देश की जनता की जान बचाई रक्षा की है, अब आपकी बारी है कि आप भाजपा को वोट करें।

PM नरेंद्र मोदी ने देशवासियों के जान का सौदा किया है, यही है मोदी की गारंटी- अजय राय

उसी समय बगैर किसी जांच के 52 करोड़ रुपया चंदा सीरम इंस्टिट्यूट के मालिक आदार पूनावाला से लेकर नरेंद्र मोदी व पूरी भाजपा ने प्रचार किया व ठेका दिया व 140 करोड़ हिंदुस्तानीयो के जान का सौदा कर दिया। जिसका सच दुनिया के सबसे भ्रष्ट घोटाला” इलोक्ट्रेल बांड” के तहत सामने आया, जहां एक ओर चंदा दो धंधा लो की योजना के तहत किया गया। क्या मोदी? भाजपा के लोग? वाराणसी समेत पूरे देश मे कोविशिल्ड को लेकर “Thank You” मोदी का बैनर लगाएंगे। आज ICMR क्यों चुप है, देश के लोग कोविशिल्ड को लेकर आशंकित है जबाब दे?

पहले चरण में कम वोटिंग ने बढ़ाई चिंता, अजित पवार बोले- बावजूद इसके मोदी को पीएम बनाना चाह रहे लोग

चंद पैसों के लिए देश की जनता के जान को जोखिम में डालने वाले दरिदों को कांग्रेस की सरकार बनते ही उनकी असली जगह पहुंचाने का काम किया जाएगा। पत्रकार वार्ता लें दौरान जिलाध्यक्ष राजेश्वर पटेल, महानगर अध्यक्ष राघवेंद्र चौबे, फसाहत हुसैन बाबू , गुलशन अंसारी, चंचल शर्मा, अनुभव राय, मो उजैर उपस्थिति रहे।

About Samar Saleel

Check Also

समाजवादी पार्टी और कांग्रेस का नया संस्करण खून चुसवा- योगी

• मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फैजाबाद लोकसभा क्षेत्र के मिल्कीपुर, अयोध्या में जनसभा को किया ...