Breaking News

लखनऊ विश्वविद्यालय: कुलपति के साथ शोधार्थियों का संवाद

लखनऊ विश्वविद्यालय (Lucknow University) में आज व्यावहारिक अर्थशास्त्र विभाग की विभागाध्यक्ष प्रोफेसर अर्चना सिंह द्वारा कुलपति प्रो आलोक कुमार राय (Prof. Alok Kumar Rai) के साथ शोधार्थियों का एक संवाद सत्र आयोजन किया गया। संवाद सत्र का प्रारंभ कुलपति के स्वागत से हुई।

एलयू प्रोफेसर ने लाखों की किताबो का किया दान, कुलपति ने किया लोकार्पण

लखनऊ विश्वविद्यालय: कुलपति के साथ शोधार्थियों का संवाद

प्रो मधुरिमा लाल, निदेशिका सांस्कृतिकी ने पुष्प गुच्छ दे कर कुलपति का स्वागत किया। इसके बाद प्रो अनूप के सिंह और प्रो बिमल जयसवाल ने स्मृति चिन्ह भेंट किए। सत्र में प्रोफेसर संगीता साहू (अधिष्ठाता, छात्र कल्याण), प्रोफेसर रचना मुज्जू (अधिष्ठाता, वाणिज्य संकाय) विभाग के शिक्षक डॉ रंजीत सिंह, डॉ जय लक्ष्मी शर्मा, डॉ आस्था पाठक और डॉ करुणा शंकर कनौजिया एवं डॉ दीपक वर्मा भी उपस्थित थे।

बरेका में कार्यालय अधीक्षक को पीटने के आरोपी कर्मचारी को किया गया निलंबित, जानें- पूरा मामला

लखनऊ विश्वविद्यालय: कुलपति के साथ शोधार्थियों का संवाद

सत्र चर्चा अनुसंधान समस्या को समझने, एक मजबूत वैचारिक ढांचा बनाने, विषय ज्ञान में योगदान देने और विश्लेषण की गुणवत्ता बढ़ाने पर केंद्रित थी। कुलपति ने शोधार्थियों को शोध पत्र प्रकाशन पर ध्यान केंद्रित करने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने साक्षात्कार के दौरान अपने शोध ग्रंथ को प्रस्तुत करने का तरीक़ा भी शोधार्थी के साथ साझा किया।

PM नरेंद्र मोदी ने देशवासियों के जान का सौदा किया है, यही है मोदी की गारंटी- अजय राय

लखनऊ विश्वविद्यालय: कुलपति के साथ शोधार्थियों का संवाद

संवाद सत्र में कुलपति एवं शोधार्थियों के बीच अच्छा संवाद हुआ। सत्र का समापन प्रोफेसर रचना मुजू ने कुलपति प्रो अलोक राय, प्रोफेसर संगीता साहू को उनकी उपस्थिति के लिए और प्रोफेसर अर्चना सिंह को सत्र आयोजित करने के लिए धन्यवाद प्रस्ताव प्रस्तुत किया।

About Samar Saleel

Check Also

मण्डल रेल प्रबंधक ने किया लखनऊ-रायबरेली-माँ बेल्हा देवी धाम प्रतापगढ़-जंघई–फूलपुर-ऊंचाहार-लखनऊ रेलखंड का निरीक्षण

लखनऊ। मण्डल रेल प्रबंधक एसएम शर्मा ने आज मण्डल के अन्य अधिकारियों के साथ लखनऊ-रायबरेली-माँ ...