Breaking News

भाषाओं और संस्कृति के आदान-प्रदान पर PM मोदी ने दिया जोर, PM मोदी ने दिए ये निर्देश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के पहले दिन पार्टी कार्यकर्ताओं को अहम निर्देश दिए। उन्होंने कार्यकर्ताओं से मजबूत सांस्कृतिक राष्ट्रीय एकता के लिए भविष्य में काशी-तमिल संगमम जैसे सांस्कृतिक एकता कार्यक्रमों के आयोजनों की रूपरेखा तैयार करने को कहा। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले साल नवंबर में उत्तर प्रदेश के वाराणसी में 30 दिवसीय ‘काशी तमिल संगम’ का उद्घाटन किया था।

42 साल के शख्स के दाहिने पैर पर गोली मारकर बदमाशों ने लुटे पांच लाख

सूत्रों के अनुसार, दो दिवसीय भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के पहले दिन कुछ गैर-राजनीतिक फैसले भी हुए। देश को एक सूत्र में बांधने वाले कार्यक्रमों पर जोर देते हुए पीएम मोदी ने पार्टी कार्यकर्ताओं से काशी-तमिल संगम जैसे और कार्यक्रम आयोजित करने पर जोर देने को कहा, ताकि सभी राज्य अपनी संस्कृति, सभ्यता और विरासत को एक-दूसरे के साथ साझा करें और सांस्कृतिक रूप से एकता के एक धागे में देश एकजुट हो।

सूत्रों ने कहा, “प्रधानमंत्री ने इस बात पर भी जोर दिया कि राज्यों के बीच भाषाओं और संस्कृति का आदान-प्रदान होना चाहिए।” पार्टी सूत्रों के मुताबिक, मन की बात जैसे अन्य कार्यक्रमों पर भी चर्चा की गई। पीएम मोदी अपने रेडिया कार्यक्रम मन की बात में लगातार जन सरोकार के विषयों पर जनता से जुड़ते हैं और उन्हें प्रेरित करते हैं।

केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को यह भी बताया कि भाजपा कार्यकारिणी की बैठक में शामिल लोगों ने देश को सांस्कृतिक विरासत और सांस्कृतिक भावना के जरिए एकता के सूत्र में मजबूती से बांधने के लिए पीएम मोदी को धन्यवाद दिया। प्रेस वार्ता के दौरान राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के पहले दिन के बारे में केंद्रीय मंत्री और पार्टी नेता निर्मला सीतारमण ने संवाददाताओं से कहा कि पिछले साल हुए काशी-तमिल संगम पर भी चर्चा हुई।

सीतारमण ने मीडियाकर्मियों से कहा, “काशी-तमिल संगमम में आने वाले लोग भी प्रभावित हुए हैं और कार्यक्रम का उत्तर प्रदेश में भी प्रभाव पड़ा है।” और जब काशी-तमिल संगम के विषय पर चर्चा हुई तो हमारी विरासत को मजबूत करने की सांस्कृतिक भावना के लिए प्रधानमंत्री को बधाई दी गई, चाहे वह काशी-तमिल संगम हो या सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अयोध्या में तेजी से हो रही प्रगति। उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में प्रगति, बुद्ध सर्किट का पुनरुद्धार, राम सर्किट पर काम चल रहा है, इन सभी कार्यों के लिए पीएम मोदी को बधाई दी गई है।

About News Room lko

Check Also

पूर्व अमेरिकी विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन आज आएँगी गुजरात, इस कार्यक्रम में लेंगी हिस्सा

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें अमेरिका की पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन (Hillary ...