Breaking News

जीतो कनेक्ट 2022 सम्मेलन के उद्घाटन समारोह में पीएम मोदी ने लिया भाग व बोले-“आत्मनिर्भर भारत हमारा रास्ता”

देश : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यानी शुक्रवार को जैन अंतरराष्ट्रीय व्यापार संगठन  ‘जीतो कनेक्ट सम्मेलन के उद्घाटन समारोह में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए हिस्सा लिया .

पीएम ने  कहा कि जीतो कनेक्ट’ की ये समिट आजादी के अमृत महोत्सव के दौरान हो रही है। यहां से देश आजादी के अमृत काल में प्रवेश कर रहा है। अब देश के सामने अगले 25 वर्षों में स्वर्णिम भारत के निर्माण का संकल्प है।

पीएम ने कहा कि जब से गवर्नमेंट ई मार्केट प्लेस यानि GeM पोर्टल अस्तित्व में आया है, सारी खरीद एक प्लेटफॉर्म पर सबके सामने होती है। अब दूर-दराज के गांव के लोग, छोटे दुकानदार और स्वयं सहायता समूह सीधे सरकार को अपना प्रोडक्ट बेच सकते हैं।

मोदी ने कहा, ‘कल ही मैं यूरोप के कुछ देशों का भ्रमण करके और भारत के सामर्थ्य, संकल्पों तथा अवसरों के संबंध में काफी लोगों के चर्चा करके लौटा हूं। जिस तरह की आशा, जिस तरह का विश्वास आज भारत के प्रति खुलकर सामने आ रहा है, ये आप सब भी अनुभव करते हैं।’

पीएम ने आगे कहा -“आज जीईएम पोर्टल पर 40 लाख से अधिक विक्रेता जुड़ चुके हैं। विशेषज्ञता का क्षेत्र व कार्य क्षेत्र चाहे जो भी हो, विचारों में चाहे जितनी भी भिन्नता हो, लेकिन नए भारत का उदय सभी को जोड़ता है।”

About News Room lko

Check Also

देश के इन राज्यों में मौसम विभाग ने जारी किया हाई अलर्ट, पांच दिनों तक होगी भारी बारिश

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें  उत्तर भारत के राज्यों में जहां इन दिनों ...