Breaking News

PM मोदी बोले-हमारे लिए गौरवान्वित पल; यूनेस्को क्रिएटिव सिटी नेटवर्क में ग्वालियर-कोझिकोड शहर शामिल

कोझिकोड और ग्वालियर को यूनेस्को क्रिएटिव सिटीज नेटवर्क में शामिल किया गया। जिसके बाद पीएम मोदी ने कहा, यह सांस्कृतिक आख्यानों को पोषित करने के सामूहिक प्रयास को दर्शाता है। कोझिकोड की समृद्ध साहित्यिक विरासत और ग्वालियर की सुरीली विरासत के यूनेस्को क्रिएटिव सिटीज नेटवर्क में शामिल होने से भारत की सांस्कृतिक जीवंतता वैश्विक मंच पर चमक रही है।
पीएम मोदी ने कहा, इस उपलब्धि पर कोझिकोड और ग्वालियर के लोगों को शुभकामनाएं। हमारा राष्ट्र हमारी विविध सांस्कृतिक परंपराओं को संरक्षित करने और बढ़ावा देने के लिए अपनी प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

इससे पहले केंद्रीय संस्कृति और पर्यटन मंत्री जी किशन रेड्डी ने कहा, यूनेस्को क्रिएटिव सिटीज नेटवर्क में दो और भारतीय शहरों को शामिल किया जाना देश के लिए गर्व का क्षण है। भारत से ग्वालियर और कोझिकोड उन 55 नए शहरों में शामिल हैं, जो मंगलवार को यूनेस्को क्रिएटिव सिटीज नेटवर्क में संगीत के शहर और साहित्य के शहर के रूप में शामिल हुए।

विश्व शहर दिवस पर यूनेस्को महानिदेशक ऑड्रे अजोले द्वारा 55 शहर यूनेस्को क्रिएटिव सिटीज नेटवर्क में शामिल हो गए। विश्व निकाय के मुताबिक, नए शहरों को उनकी विकास रणनीतियों के हिस्से के रूप में संस्कृति और रचनात्मकता का उपयोग करने और मानव-केंद्रित शहरी नियोजन में नवीन प्रथाओं को प्रदर्शित करने की उनकी मजबूत प्रतिबद्धता के लिए स्वीकार किया गया।

About News Desk (P)

Check Also

तेलंगाना में आज पीएम मोदी की रैली, चिल्वर गांव में करेंगे चुनाव प्रचार…

हैदराबाद:  तीसरे चरण के मतदान से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर्नाटक के बाद अब तेलंगाना ...