Breaking News

जल्द ही Rafale भारत के आकाश में भरेगा उड़ान : पीएम मोदी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इंडिया गेट के पास राष्ट्रीय युद्ध स्मारक का उद्घाटन करते हुए कहा कि इस स्मारक को भारत की आजादी में अपनी जान न्यौछावर करने वाले सैनिकों के सम्मान में बनाया गया है। पीएम मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत पुलवामा के अमर शहीदों को नमन करके किया।

बोफोर्स से लेकर हेलीकॉप्टर डील की जांच एक ही परिवार की तरफ

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि बोफोर्स से लेकर हेलीकॉप्टर डील की जांच एक ही परिवार की तरफ इशारा कर रही हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लोग चाहते ही नहीं हैं कि देश में राफेल (Rafale) विमान आए। लेकिन कुछ ही महीनों में राफेल विमान भारत के आकाश में उड़ान भरेगा। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि पिछली सरकारों ने देश की सेना को कमजौर किया।

केंद्र सरकार की सोच में सबसे पहले सेना के जवान

उन्होंने कहा कि 2009 सेना के जवानों ने बुलेटप्रूफ जैकेट की मांग की थी। लेकिन उन्हें जैकेट के बिना ही दुश्मनों का सामना करना पड़ा। हमारी सरकार ने साढ़े चार साल में 2.30 लाख जैकेट खरीदकर सेना को सशक्त किया। पीएम मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार की सोच में सबसे पहले सेना के जवान आते हैं। उन्होंने कहा,देश पर संकट चाहें दुश्मन के कारण आया हो या प्रकृति के कारण,हमारे सैनिकों ने सबसे पहले हर मुश्किल को अपने सीने पर लिया है।

2014 में हमने राष्ट्रीय समर स्मारक बनाने के लिए

पीएम ने कहा कि आज हमारी सेना की गिनती दुनिया की सबसे ताकतवर सेनाओं में होती है। उन्होंने कहा कि आपके आशीर्वाद से साल 2014 में हमने राष्ट्रीय समर स्मारक बनाने के लिए प्रक्रिया शुरु की और आज तय समय से पहले ही इसका लोकार्पण कर दिया।

About Samar Saleel

Check Also

दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र की सियासी जंग के बीच भारत की इस देश के चुनाव पर भी पैनी नजर, जानिए वजह

नई दिल्ली। भारत में लोकसभा चुनाव चल रहे हैं और राजनीतिक पार्टियां जोर-शोर से चुनाव प्रचार ...