Breaking News

पहली कक्षा के बच्चे के सिर पर वार करने वाली शिक्षिका पर केस दर्ज, जानें क्या है पूरा मामला

महाराष्ट्र के ठाणे शहर में एक निजी स्कूल की एक शिक्षिका के खिलाफ पहली कक्षा के छह वर्षीय छात्र के सिर पर कथित तौर पर वार करने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि यह घटना सोमवार को हुई और कलवा के न्यू इंग्लिश स्कूल विटावा की शिक्षिका के खिलाफ शुक्रवार को मामला दर्ज किया गया।

उन्होंने कहा, “21 अगस्त को बच्चे की मां अपने बेटे को घर वापस लाने के लिए स्कूल गई थी। उस समय, उसकी कक्षा की शिक्षिका ने उसे बताया कि लड़का ठीक से पढ़ाई नहीं कर रहा है और माता-पिता को यह सुनिश्चित करने के लिए ध्यान देने की आवश्यकता है कि उसका होमवर्क पूरा हो गया है। कलवा पुलिस स्टेशन के अधिकारी ने ये बात कही।

रात के खाने के बाद, लड़के की मां ने उसके सिर पर कुछ सूजन और कुछ सूखे खून को देखा। पूछने पर उसने बताया कि टीचर ने उसके सिर पर वार किया जिसकी वजह से चोट आई है। उसकी मां ने तुरंत अपने शिक्षिका से इस बारे में पूछा, लेकिन शिक्षिका उचित जवाब नहीं दे सकी। उन्होंने कहा, “अगले दिन लड़के के माता-पिता ने शिक्षक के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। उन्होंने पुलिस को बताया कि हाल के दिनों में पहले भी इसी शिक्षक ने उनके बेटे को धक्का देकर नीचे गिरा दिया था। उन्होंने पुलिस को बताया कि चूंकि वे नहीं चाहते कि भविष्य में इस तरह की किसी घटना की पुनरावृत्ति हो, इसलिए वे शिकायत दर्ज करा रहे हैं।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने बच्चे को कलवा के नगर निगम की ओर से संचालित अस्पताल भेजा जहां उसका प्राथमिक उपचार किया गया। पुलिस ने बताया कि शिकायत के आधार पर शिक्षक के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 324 (जानबूझकर खतरनाक हथियारों या साधनों से चोट पहुंचाना) और किशोर न्याय (बच्चों की देखभाल और संरक्षण) अधिनियम, 2015 के तहत मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया गया है और मामले की जांच जारी है।

About News Desk (P)

Check Also

9.4 करोड़ को खसरे के टीकों से मिली सुरक्षा, WHO ने कहा- टीके इतिहास के सबसे शक्तिशाली आविष्कार

टीकाकरण से 50 वर्षों में दुनिया भर में करीब 15.4 करोड़ लोगों की जान बचाई ...