Breaking News

राजस्थान के दौरे पर पहुंचे पीएम मोदी ने किया ये काम, गुर्जरों से कहा ऐसा…

चुनावी साल में राजस्थान के दौरे पर पहुंचे पीएम मोदी ने गुर्जरों को साधने के लिए इमोशनल काॅर्ड खेला है। मालासेरी डूंगरी में उनके दर्शन के बाद मोदी ने गुर्जरों से कहा कि आपका और हमारा गहरा नाता है।

भगवान देवनारायण के 1111वें प्रकटोत्सव पर आज भीलवाड़ा में गुर्जर समुदाय के बीच पहुँचे पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि बीते आठ-नौ वर्षों से देश समाज के हर उस वर्ग को सशक्त करने का प्रयास कर रहा है, जो उपेक्षित व वंचित रहा है। हम वंचितों को वरीयता मंत्र को लेकर आगे बढ़ रहे हैं। इससे पहले, मोदी ने भगवान श्री देवनारायण के मंदिर में पूजा-अर्चना की और यज्ञ में आहुति दी। मोदी शनिवार सुबह विशेष विमान से डबोक हवाई अड्डे (उदयपुर) पर पहुंचे थे, जहां से वह हेलीकॉप्टर के जरिये मालासेरी रवाना हुए।

भगवान देवनारायण का जन्म कमल पर हुआ है और हमारी तो पैदाइश ही कमल से है। उन्होंने कहा कि यह संयोग है कि देवनारायण के जन्म का 1111वां वर्ष और भारत को जी-20 की अध्यक्षता मिली है। जी-20 के लोगो में दुनिया को कमल पर बैठाया है। पीएम मोदी ने भीलवाड़ा जिले के मालासेरी डूंगरी में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा- कैसा संजोग है भगवान देवनाराणयी का 1111वां अवतरण वर्ष है।

उसी समय भारत G20 की अध्यक्षता कर रहा है, और उसमे भी भगवान देवनारायणजी का अवतरण कमल पर हुआ था, और G20 का LOGO है उसमें भी कमल के ऊपर पूरी पृथ्वी को बिठाया है। ये भी बड़ा संयोग है, और हम लोग है, जो पैदा ही कमल के साथ हुए है, इसलिए हमारा-आपका नाता कुछ गहरा है। बता दें पीएम मोदी आज भीलवाड़ा जिले में मालासेरी डूंगरी पर भगवान देवनारायण की 1111 जयंती महोत्सव समारोह में पहुंचे हैं।

About News Room lko

Check Also

हरकतों से बाज नहीं आ रहा चीन, सियाचिन के पास PoK में कर रहा सड़क निर्माण; सैटेलाइट तस्वीरों में खुलासा

नई दिल्ली: चीन ने सियाचिन के नजदीक अवैध रूप से अधिग्रहित कश्मीर में सड़क का ...