Breaking News

मुरादाबाद मण्डल की बरेली-प्रयागराज संगम एक्सप्रेस में बेडरोल की सुविधा फिर से शुरु

लखनऊ। रेलवे बोर्ड के आदेशों के अनुपालन में गाड़ी संख्या बरेली – प्रयागराज संगम एक्सप्रेस में 30 मार्च से बेडरोल (लिनेन, कंबल, तकिया, तौलिया) की सुविधा पुन: प्रारंभ की जा रही है।

इस आशय की सूचना ट्रेन के यात्रियों को एसएमएस (मैसेज) के माध्यम से भी दे दी गई है।
कोरोना महामारी के प्रसार को रोकने के लिए भारतीय रेल में बेडरोल की सुविधा निलंबित कर दी गई थी।

रेलवे बोर्ड ने अपने आदेश में बेडरोल की सुविधा पुन: प्रारम्भ करने के निर्देश दिए थे, इसी कड़ी में 30 मार्च से मुरादाबाद मण्डल द्वारा कोविड महामारी के बाद बेडरोल की सुविधा प्रारम्भ की जा रही है। मुरादाबाद रेल प्रशासन मण्डल की अन्य ट्रेनों में भी बेडरोल की सुविधा फिर प्रारंभ करने के लिए प्रयासरत है। शीघ्र ही मण्डल की अन्य गाड़ियों में भी ये सुविधा प्रारम्भ की जाएगी।

जिन ट्रेनों में बेडरोल सुविधा बहाल की जायेगी उसकी सूचना यात्रियों को एसएमएस, सोशल मीडिया, समाचार पत्रों आदि के माध्यम से दी जाएगी। ट्रेनों में बेडरोल की उपलब्धता, अनुपलब्धता के विषय में रेल प्रशासन द्वारा एसएमएस (मैसेज) द्वारा भी सूचित किया जा रहा है।

इसके अलावा रेलवे बोर्ड के आदेशों के अनुपालन में मुरादाबाद मण्डल से संचालित होने वाली सभी ट्रेनों में पर्दे की सुविधा पुन: प्रारंभ की जा रही है। कोरोना महामारी के प्रसार को रोकने के लिए भारतीय रेल में बेडरोल तथा पर्दे की सुविधा निलंबित कर दी गई थी।

रेलवे बोर्ड ने अपने आदेश में बेडरोल के साथ पर्दो की सुविधा पुन: प्रारम्भ करने के निर्देश दिए थे। इसी कड़ी में मुरादाबाद मण्डल से संचालित होने वाली सभी ट्रेनों में परदे की सुविधा प्रारम्भ की जा रही है। इसके अतिरिक्त मण्डल रेल प्रशासन ने मण्डल की गाड़ी संख्या 14321/11/22/12 , गाड़ी संख्या 14319/20, तथा गाड़ी संख्या 14308/07 में बेडरोल की सुविधा भी पुन: बहाल कर दी है।

रिपोर्ट-दयाशंकर चौधरी

About reporter

Check Also

मतदाताओं का बड़े दलों पर भरोसा कायम, इस बार साफ नहीं मिजाज, अब तक ये रहा है इतिहास

सीतापुर: संसदीय सीट सीतापुर के मतदाताओं ने आजादी के बाद से अब तक बड़े दलों ...