Breaking News

ओडिशा : ट्रेन हादसे वाली जगह पहुंचे पीएम मोदी , हेल्थ सेक्रेटरी को फोन मिलाकर दिया ये निर्देश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को राहत और बहाली कार्यों का जायजा लेने के लिए ओडिशा के बालासोर जिले के बहानागा में ट्रिपल ट्रेन दुर्घटना स्थल का निरीक्षण किया।

उन्होंने मौके से ही हेल्थ सेक्रेटरी को फोन मिलाकर दिशानिर्देश दिए हैं। प्रधानमंत्री स्थिति का जायजा लेने के लिए दोपहर भारतीय वायुसेना के हेलीकॉप्टर से बालासोर पहुंचे थे। घटनास्थल का जायजा लेने के बाद प्रधानमंत्री घायलों से मिलने के लिए बालासोर जिला अस्पताल गए गए।

पीएम मोदी ने घटनास्थल पर मोबाइल फोन से कैबिनेट सचिव और स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया से सीधे बात की। उन्होंने अधिकारियों से लोगों के अच्छे इलाज की व्यवस्था करने का निर्देश दिया। पीएम के साथ रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी थे।

इस दौरान पीएम को आपदा प्रबंधन टीम के अधिकारियों द्वारा स्थिति के बारे में जानकारी दी गई। मोदी ने ट्रेन सेवाओं को सामान्य करने के लिए दुर्घटनास्थल पर शुरू किए गए बहाली कार्य की प्रगति के बारे में भी जानकारी ली। बहानागा बाजार में दुर्घटनास्थल पर पहुंचने से पहले पीएम ने ट्रेन हादसे पर नई दिल्ली में एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की थी।

घायलों से मिलने के बाद प्रधानमंत्री ने कहा, “यह एक दर्दनाक घटना है। सरकार घायलों के इलाज के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेगी। यह एक गंभीर घटना है, हर एंगल से जांच के निर्देश जारी किए गए हैं। दोषी पाए जाने वालों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी। रेलवे ट्रैक बहाली की दिशा में काम कर रहा है। मैंने घायल पीड़ितों से मुलाकात की।”

 

About News Room lko

Check Also

महाप्रबंधक शोभन चौधुरी ने उत्तर रेलवे की कार्य प्रगति की समीक्षा की

नई दिल्ली। उत्‍तर रेलवे के महाप्रबंधक शोभन चौधुरी ने उत्तर रेलवे के प्रमुख विभागाध्‍यक्षों एवं ...