Breaking News

ओडिशा के बालासोर में हुए ट्रेन हादसे को लालू यादव ने बताया दुखद , कहा मरने वालों को पर्याप्त मुआवजा दिया जाए

राजद प्रमुख और पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद ने शनिवार को ओडिशा के बालासोर में हुए रेलवे ट्रेन हादसे को दुखद बताया और देश में रेलवे नेटवर्क में गिरावट के लिए केंद्र सरकार को घेरा। लालू यादव ने पटना में पत्रकारों से बात करते हुए कहा, कि बालासोर में ट्रेन दुर्घटना दिल दहला देने वाली और दुखद है, यह रेलवे की एक बड़ी चूक है।

वहीं लालू यादव ने ट्वीट कर मोदी सरकार पर निशाना साधा। उन्होने लिखा, इस देश का रेल मंत्री कौन है? यह कोई नहीं जानता लेकिन रेल बजट खत्म कर चेहरा चमकाने के लिए रेलगाड़ियों को हरी झंडी कौन दिखाता है यह सब जानते है। इतने बड़े रेल हादसे का दोषी कौन?

वहीं बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने एक बयान में कहा कि बालासोर के बहनागा स्टेशन पर हुई ट्रेन दुर्घटना बहुत दुखद है, और दुर्घटना में मारे गए यात्रियों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की। उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने भी दुर्घटना पर दुख व्यक्त किया है। और कहा कि रेलवे को ट्रेनों के संचालन में सुरक्षा और सतर्कता पर अधिक ध्यान देना चाहिए।

केंद्र की यूपीए-1 सरकार में 2004-09 से रेल मंत्री रहे प्रसाद ने मांग की कि हादसे में मरने वालों को पर्याप्त मुआवजा दिया जाए। शुक्रवार शाम हुए तीन ट्रेन हादसे में करीब 261 यात्रियों की मौत हो गई, जबकि 900 से अधिक यात्री घायल हो गए। लालू ने कहा कि रेलवे पूरी तरह से खराब हो गया है। दुर्घटना के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ जांच हो, और कार्रवाई की जाए। रेल मंत्रालय को कमजोर करने के लिए केंद्र सरकार और पीएम नरेंद्र मोदी को परोक्ष रूप से जिम्मेदार ठहराया।

About News Room lko

Check Also

देश भर में चुनाव की बयार… पर यहां है इंतजार, सरकार और उपराज्यपाल की रस्साकशी में अटका ‘दरबार’

नगर निगम के मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव अब शुक्रवार को नहीं होगा। उपराज्यपाल ...