Breaking News

गुजरात और मध्य प्रदेश की तीन दिवसीय यात्रा पर आज रवाना होंगे पीएम मोदी, मेहसाणा से होगी दौरे की शुरुआत

प्रधानमंत्री मोदी आज से तीन दिन के लिए गुजरात के दौरे पर हैं। जिसमें पीएम नरेंद्र मोदी आज मोढेरा के दौरे पर हैं. इसमें सूर्य मंदिर में 3डी प्रोजेक्शन, हेरिटेज लाइटिंग का उद्घाटन करेंगे।मध्यप्रदेश में वह ‘महाकाल लोक’ का उद्घाटन करेंगे, जो महाकालेश्वर मंदिर जाने वाले तीर्थयात्रियों को आधुनिक सुविधाएं प्रदान करेगा।

इस अवसर पर प्रधान मंत्री कार्यालय द्वारा एक विज्ञप्ति में पढ़ा गया, “यह परियोजना, जो अपनी तरह की पहली है, मोढेरा के सूर्य-मंदिर शहर के सौरकरण के प्रधान मंत्री के दृष्टिकोण को साकार करती है। इसमें ग्राउंड माउंटेड सौर ऊर्जा संयंत्र विकसित करना और इससे अधिक शामिल है।

गुजरात में प्रधानमंत्री के तीन दिन के दौरे में पांच जिलों में कार्यक्रम आयोजित होंगे। इनमें प्रधानमंत्री एक बार फिर हजारों करोड़ रुपये की सौगात देंने के साथ तमाम सुविधाओं को शुरू करेंगे। इससे पहले प्रधानमंत्री सितंबर के आखिरी में दो दिन के लिए आए थे। पीएम के दौरे की शुरुआत मेहसाणा से होगी।

आवासीय और सरकारी भवनों पर 1300 रूफटॉप सोलर सिस्टम, सभी बैटरी एनर्जी स्टोरेज सिस्टम (बीईएसएस) के साथ एकीकृत हैं। यह परियोजना प्रदर्शित करेगी कि कैसे भारत की अक्षय ऊर्जा कौशल जमीनी स्तर पर लोगों को सशक्त बना सकती है।”

3डी प्रोजेक्शन का 18 मिनट का शो दिन में दो बार शाम को चलेगा।  साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार से गुजरात के तीन दिवसीय दौरे पर हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार शाम अहमदाबाद एयरपोर्ट पहुंचेंगे।

About News Room lko

Check Also

प्रज्वल रेवन्ना अश्लील वीडियो मामले में सरकार का एसआईटी बनाने का फैसला, सिद्धारमैया ने दी जानकारी

बंगलूरू:  कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने ‘कहा कि प्रज्वल रेवन्ना के अश्लील वीडियो मामले में ...