Breaking News

पीएम मोदी की 27 जुलाई को सीकर में जनसभा, साथ में करेगे इस योजना की शुरुआत, जानिए सबसे पहले

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 27 जुलाई को राजस्थान के सीकर के जिला खेल स्टेडियम में जनसभा को संबोधित करेंगे। इस दौरान पीएम किसान सम्मान निधि की राशि किसानों के खातों में ट्रांसफर करने के साथ ही पीएम प्रणाम योजना की शुरुआत भी करेंगे।

👉छत्तीसगढ़ में पिता ने मोबाइल यूज करने पर डांटा, गुस्साई युवती ने की सुसाइड करने की कोशिश, ऐसे बची जान

पीएम मोदी की 27 जुलाई को सीकर में जनसभा, साथ में करेगे इस योजना की शुरुआत

सियासी जानकारों का कहना है कि भाजपा को टेंशन है कि कहीं जाटों का झुकाव कांग्रेस के पक्ष में न हो जाए, इसी की काट के लिए सीकर को मोदी की सभा और किसानों से जुड़े कार्यक्रम के लिए सिलेक्ट किया गया है। बता दें सीकर में होने वाली पीएम मोदी की जनसभा का असर तीन जिलों की 21 विधानसभा और 3 लोकसभा सीटों पर पड़ेगा।

उल्लेखनीय है कि विधानसभा चुनाव 2018 में बीजेपी 21 में से 3 सीटों पर सिमट गई थी। जाट समाज को साधने के लिए अब मोदी का सीकर दौरा तय किया गया है। 8 जुलाई को एससी के लिए रिजर्व बीकानेर लोकसभा सीट पर हुई मोदी की सभा के बाद इस माह राजस्थान में यह उनका दूसरा दौरा होगा।

कैलाश चौधरी ने बताया कि जनसभा में करीब तीन लाख लोगों के पहुंचने का लक्ष्य रखा गया है। नागौर की सभा को सीकर स्थानातंरित करने के सवाल पर चौधरी ने कहा कि नागौर में सभा स्थगित हुई है। उसकी तिथि भी जल्द सामने आएगी। उल्लेखनीय है कि शेखावटी के तीन जिले चूरू, झुंझुनूं और सीकर आते हैं। 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी को करारी हार का सामना करना पड़ा था। बीजेपी को 21 में से मात्र 3 सीटों पर ही जीत मिल पाई थी। जबकि कांग्रेस ने 17 सीटों पर जीत दर्ज की थी। जबकि एक सीट पर निर्दलीय को जीत मिली।

केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी और प्रदेश महामंत्री भजनलाल शर्मा ने मंगलवार को खेल स्टेडियम का जायजा लिया। केंद्रीय मंत्री चौधरी ने बताया कि पीएम मोदी की सभा सुबह 11 बजे होगी। जिसमें एक बटन दबाकर किसानों के खाते में करीब 20 हजार करोड़ रुपये ट्रांसफर करेंगे। इसे गहलोत की योजनाओं के काट के तौर पर माना जा रहा है। सभा के लिए स्टेडियम में तीन हेलीपेड बनाए जाएंगे।

About News Room lko

Check Also

राहुल गांधी के अंकल सैम लेकर आए हैं जनता की सम्पत्ति को हड़पने का नया प्लान- डा दिनेश शर्मा

• कांग्रेस पहले से ही माहिर रही है जनता के पैसे का बंदरबांट करने में ...