Breaking News

पूर्व प्रधानमंत्री के बेटे पर पीएम शेख हसीना का निशाना, कहा- हम लंदन से वापस लाकर उसे सजा दिलाएंगे

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना और विपक्षी नेता खालिदा जिया में बीच लंबे समय से संघर्ष है। इसी बीच, सोमवार को बांग्लादेशी पीएम ने जिया के बेटे तारिक रहमान को लंदन से वापस लाने और सजा को क्रियान्वयन करने के लिए अपनी सरकार के दृढ़ संकल्प को दोहराया। रहमान बांग्लादेशी नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) के कार्यकारी अध्यक्ष हैं। मां के जेल जाने के बाद से उन्होंने ही बीएनपी की बागडोर संभाली थी।

ग्रेनेड हमले की साजिश रचने का आरोप
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, छह साल पहले रहमान आरोपी ठहराए गए थे, जिसके बाद से वे लंदन में हैं। उन पर पीएम की रैली में घातक ग्रेनेड हमले की साजिश रचने का आरोप है। मामले में अदालत ने उन्हें आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। इस पर रहमान का कहना है कि आरोप मनगढ़ंत है।

रहमान को वापस लाना हमारा एकमात्र लक्ष्य
सोमवार को पीएम ने कहा कि जो लोग आगजनी करेंगे और लोगों को जलाएंगे उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। फिर चाहे वह कोई भी हो, हम उन्हें छोड़ेंगे नहीं। हमारी कार्रवाई ऐसे लोगों के खिलाफ जारी रहेगी। 10 ट्रक हथियार बरामदगी मामले में, ग्रेनेड हमले मामले में उन्हें जो सजा मिली है, उस पर हम अमल कराएंगे। हमारा एकमात्र लक्ष्य है रहमान को वापस लाना। उन्होंने कहा कि हमने ब्रिटिश सरकार के साथ चर्चा की है कि वे भगोड़े को वापस बांग्लादेश भेज दें।

उग्रवादियों के आतंक से मुक्त होंगे देशवासी
प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि देश के लोग उग्रवादियों और आगजनी करने वालों को दोबारा सत्ता में नहीं देखना चाहते। रहमान को सजा मिलती है तो देश के नागरिक आगजनी और उग्रवादियों के आतंक से मुक्त हो जाएंगे। मेरा लक्ष्य है शांति और सुरक्षा सुनिश्चित करना। आर्थिक स्वतंत्रता और समृद्धि की दिशा में आगे बढ़ना।

About News Desk (P)

Check Also

‘धर्म को हथियार बनाया जा रहा’, मंत्री ने कुरान की बेअदबी के आरोप में व्यक्ति की हत्या की निंदा की

पाकिस्तान के योजना मंत्री अहसान इकबाल ने स्वात शहर में कुरान की कथित बेअदबी के ...