Breaking News

पुलिस ने दो जालसाजों को किया गिरफ्तार, एटीएम बदलकर करते थे ठगी,कई बैंकों के एटीएम बरामद

फिरोजाबाद। जनपद की टूण्डला थाना पुलिस ने ऐसे दो जालसाजों को गिरफ्तार किया है जो दूसरे ग्राहकों का एटीएम नंबर देख लेते थे और फिर मदद के नाम पर उनका कार्ड बदलकर उनके खाते से रुपया निकाल लेते थे अगर कोई विरोध करता था तो यह लोग उसके साथ मारपीट कर देते थे।

कैसे पकड़े गए जालसाज

टूण्डला थाने में एक व्यक्ति ने केस दर्ज कराया था कि उसने जब बैंक के एटीएम से पैसे निकालने की कोशिश की तो इसी दौरान वहां पहले से मौजूद दो लोगों ने उसका एटीएम नंबर देख लिया और फिर एटीएम बदलकर उसके पैसे निकाल लिए विरोध करने पर उसके साथ मारपीट भी की मुकदमा दर्ज होने के बाद पीड़ित के बताए जाने पर राजा का ताल पुलिस चौकी प्रभारी ने दो आरोपियों को पकड़ लिया।

कौन है आरोपी

पकड़े गए दोनों आरोपी जनपद के ही रहने वाले हैं। एक आरोपी का नाम शिवम है, जो गांव सुनवाई थाना नारखी का रहने वाला है जबकि दूसरे आरोपी का नाम विजयवीर है, जो उत्तर कोतवाली इलाके के सुदामा नगर का रहने वाला है।

काफी शातिर है आरोपी

पकड़े गए दोनो आरोपी शिवम और विजयबीर काफी शातिर हैं। पुलिस के प्रेसनोट में बताया गया है कि इन दोनों जालसाजों के कब्जे से कई एटीएम बरामद हुए है जिनके बारे में पता लगाया जा रहा है।

टूण्डला पुलिस ने इन दो आरोपियों को बेशक पकड़ लिया है, लेकिन जिले में साइबर अपराध की घटनाएं आम हो गयीं है। जालसाज फर्जी फ़ोन कॉल के जरिये बैंक ग्राहकों को भृमित कर उनसे ओटीपी पूछ लेते है और उनके बैंक एकाउंट से पैसे ट्रांसफर कर लेते है। पिछले दिनों पेटीएम के कई ग्राहकों को भी निशाना बनाया गया हालांकि कुछ मामलों में पुलिसिया दखल के बाद लोगों को उनका पैसा वापस भी मिला।

रिपोर्ट-अरविंद शर्मा

About Samar Saleel

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...