Breaking News

पंडित महामना फाउंडेशन ट्रस्ट के साथ चौरी चौरा में कार्य करेगी प्रगति

गोरखपुर। शहीद नगर चौरी चौरा की पंडित महामना फाउंडेशन ट्रस्ट अब गरीब बच्चों के लिए शिक्षा पर शानदार कार्य करने जा रही है। पिछले 4 वर्षों से चंदौली और बनारस में शिक्षा के क्षेत्र में बड़े स्तर पर कार्य कर रही प्रगति टीम गोरखपुर के चौरी चौरा में अब कार्य करेगी।

Whatsapp में आया ये नया फीचर, अब आएगा मजा

4 फरवरी को पंडित महामना फाउंडेशन ट्रस्ट के संस्थापक सचिन गौरी वर्मा द्वारा आयोजित चौरी चौरा सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं सम्मान समारोह में प्रगति टीम को महामना आइडल अवार्ड से सम्मानित किया गया था। इस कार्यक्रम में संस्था के संस्थापक आशुतोष द्विवेदी टीम के मेंटर बृजेश सिंह तथा कुछ सदस्यों को गोरखपुर के सब इंस्पेक्टर रामबृक्ष यादव ने सम्मानित किया।

पंडित महामना फाउंडेशन ट्रस्ट के संस्थापक सचिन

पंडित महामना फाउंडेशन ट्रस्ट के संस्थापक सचिन ने बताया कि वह प्रगति फाउंडेशन के मिशन प्रगति के इस मुहिम में सहायता करेंगे। प्रगति गांव के गरीब बच्चों की शिक्षा के लिए 2018 से कार्य कर रही है। प्रगति देश की एकमात्र ऐसी संस्था है जिसमें डॉक्टर, इंजीनियर, वैज्ञानिक तथा डांस और फाइन आर्ट के एक्सपर्ट मौजूद है जो बच्चे को उनके अलग-अलग क्षेत्र में मार्गदर्शन प्रदान करते हैं।

महात्मा गांधी काशी विश्विद्यालय द्वारा आयोजित युवा महोत्सव ‘उमंग’ मे लखनऊ विश्विद्यालय ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया

पिछले 4 वर्षों से प्रगति में करीब 8000 बच्चे जुड़े और अपने क्षेत्र में बेहतर किया। प्रगति प्रतिभाशाली बच्चों को आर्थिक रूप से मदद भी करती है। इस संस्था का मिशन पूरे देश में प्रगति करना है जो कि अगले आने वाले 10 वर्षों में पूरा हो सकता है। प्रगति के कार्यकारी सदस्य अभिजीत पांडे, रश्मि, दीक्षा, जया, नूतन, संचिता, पुष्पांजलि तथा डोनिल है।

रिपोर्ट-रंजीत जायसवाल 

About Samar Saleel

Check Also

मंडल रेल प्रबंधक ने लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड का विंडो ट्रेलिंग करते हुए उतरेटिया एवं सुलतानपुर स्टेशन का निरीक्षण किया 

लखनऊ। मंडल रेल प्रबंधक एसएम शर्मा ने आज मण्डल के अधिकारियों के साथ लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड ...