Breaking News

अमेरिकन किड्स प्री-स्कूल में वार्षिक समारोह का हुआ आयोजन, पूर्व विधायक ने किया शुभारम्भ, खेलकूद के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रमों का हुआ आयोजन  

बिधूना। कस्बा में स्थित अमेरिकन किड्स प्री-स्कूल में रविवार को वार्षिक समारोह का आयोजन हुआ। इस मौके पर बच्चों की खेलकूद प्रतियोगिताओं के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति की। कार्यक्रम का शुभारम्भ विद्यालय के चेयरमैन एवं पूर्व विधायक शिव प्रसाद यादव ने किया।

महात्मा गांधी काशी विश्विद्यालय द्वारा आयोजित युवा महोत्सव ‘उमंग’ मे लखनऊ विश्विद्यालय ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया

अमेरिकन किड्स प्री-स्कूल

इस मौके पर आयोजित हुई खेलकूद प्रतियोगिताओं में रिंग दौड़ में आदर्श प्रथम, सूर्य प्रताप द्वितीय व सिद्धार्थ ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। केला दौड़ में मान्या प्रथम, सूर्या द्वितीय व आर्यन ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

दूसरे टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलियाई स्क्वॉड में हुआ बड़ा बदलाव, बाएं हाथ के स्पिनर की हुई एंट्री

वालकिट दौड़ में आर्यांश प्रथम, ओमजी द्वितीय व सूर्यांश ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। अभिभावक रस्साकशी के तीन राउंड में हुई प्रतियोगिता में दो पुरूषों व एक महिलाओं जीती। वहीं वाल कैच प्रतियोगिता भी महिलाओं ने जीती।

अमेरिकन किड्स प्री-स्कूल

इसके अलावा सांस्कृतिक प्रतियोगिताओं में बच्चों ने राम दरवार, सीता स्वयंवर, कालियां नाग नाथ के अलावा देश भक्ति के नाटकों का मंचन किया। इस मौके पर स्कूल के चेयरमैन एवं पूर्व विधायक शिव प्रासाद यादव ने कहा कि बच्चों की पढ़ाई के साथ साथ खेलकूद भी आवश्यक है। जिससे बच्चों का सर्वांगीण विकास होता है।

अब पहनीये भांग के पौधों से बने कपड़े

अमेरिकन किड्स प्री-स्कूल

स्कूल की प्रधानाचार्या भाविका सिंह ने कहा कि बच्चों की अच्छी ग्रोथ के लिए अच्छी सुविधाओं वाले स्कूल की आवश्यकता होती है। कहा कि बच्चों के के उत्साहवर्धन के लिए स्कूल में खेलकूद व सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन जरूरी है।

मुश्किल दिनों में महिलाओं का दर्द दूर करेगा डिवाइस मातृ

जिससे उनकी ग्रोथ के वारे में अभिभावकों को पता चल सके। कहा कि हमारे स्कूल के चेयरमैन द्वारा स्कूल में सभी प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध करा रखीं है। जिससे बच्चों का बहुमुखी विकास हो सके।

अमेरिकन किड्स प्री-स्कूल

समारोह के समापन पर स्कूल के चेयरमैन शिव प्रसाद यादव व प्रधानाचार्या भाविका सिंह ने भी बच्चों को प्रशस्ति पत्र व प्रतीक चिन्ह भेंट किये। इस मौके पर ज्ञान स्थली के प्रधानाचार्य साजी मोहन, विपिन यादव, केशव राजपूत, दीपक यादव, सागर सक्सेना, वर्षा, प्रतिज्ञा, काजल व अनामिका आदि शिक्षक शिक्षिकाएं मौजूद रहीं।

रिपोर्ट-राहुल तिवारी

About Samar Saleel

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...