Breaking News

त्वचा को नुकसान पहुंचाने का काम करती हैं पुरुषों द्वारा की गई ये छोटी-छोटी गलतियाँ…

महिलाएं अपनी त्वचा की देखभाल के लिए बहुत सतर्क रहती हैं जबकि पुरुष अपनी त्वचा के बारे में इतना नहीं सोचते है। कई पुरुष सोचते भी हैं तो कुछ ऐसी गलतियां कर बैठते हैं जिनकी वजह से बाद में उनको पछताना पड़ता हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं पुरुषों की उन गलतियों के बारे में जो त्वचा को नुकसान पहुंचाने का काम करती हैं। तो आइये जानते हैं इन गलतियों के बारे में।

बहुत ज्यादा हेयर जेल लगाना

हेयर जेल लगाकर बालों की स्टाइल बनाई जा सकती है। लेकिन बहुत से पुरुष जेल को तेल की तरह लगाते हैं जो कि ठीक नहीं है। इससे आपके बालों की सेहत को नुकसान हो सकता है।

मॉइश्चराइजर न लगाना

त्वचा पर मॉइश्चराइजर लगाना या टोनिंग और क्लींजिग करना केवल महिलाओं के लिए जरूरी नहीं है बल्कि पुरुषों को भी अपनी त्वचा की देखभाल के लिए मॉइश्चराइजर लगाना चाहिए। ऐसा करने से न केवल त्वचा मुलायम रहती है बल्कि हाइड्रेटेड भी रहती है।

पैरों की अनदेखी करना

पुरुष सबसे ज्यादा पैर को अनदेखा करते हैं। पैरों की उंगलियों की साफ-सफाई और देखभाल करना बहुत जरूरी है क्योंकि पुरुषों को दिनभर मोजे पहनने होते हैं जिसकी वजह से उंगलियों में फंगस और बदबू के साथ ही इंफेक्शन का खतरा रहता है। तो,जरूरी है कि अपने पैरों की सफाई पर विशेष ध्यान दें।

कम या ज्यादा डियो का इस्तेमाल

हर चीज की एक सीमा अच्छी लगती है। अगर आप बहुत ज्यादा डियो लगाते हैं तो वो ठीक नहीं है। साथ ही अगर आप डियो का स्प्रे नहीं करते हैं तो भी सही नहीं है।

साबुन का इस्तेमाल

जिस तरह से महिलाएं चेहरे पर साबुन का इस्तेमाल नहीं करती हैं। उसी तरह से पुरुषों को भी चेहरे पर साबुन नहीं इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। चेहरे को धोने के लिए फेस वॉश या शावर जेल का इस्तेमाल करना सही होगा।

About News Room lko

Check Also

बैठते-झुकते समय रहता है कमर में दर्द तो करें ये तीन योगासन, मिलेगी राहत

अक्सर जीवनशैली में गड़बड़ी, खानपान में पौष्टिकता की कमी और गलत पोस्चर के कारण शरीर ...