Breaking News

2025 में होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटे प्रशांत किशोर, बनाई ये रणनीति

बिहार में जनसुराज पदयात्रा निकाल रहे प्रशांत किशोर के चुनावी मैदान में उतरने पर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। हालांकि, पीके का 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ने का कोई प्लान नहीं है।

पिछले दिनों मीडिया से बातचीत में चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने नई राजनीतिक पार्टी बनाने के संकेत दिए। उन्होंने कहा कि वे अभी जनसुराज पदयात्रा निकाल रहे हैं। यह यात्रा जब पूरी हो जाएगी, तो वे अपने साथियों और समर्थकों से बातचीत करके नई पार्टी बनाने के बारे में फैसला लेंगे।

दो हफ्ते पहले वैशाली में पत्रकारों ने जब उनसे पूछा कि क्या वह 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ेंगे? इस पर उन्होंने जवाब दिया कि अगर कोई ईमानदार और योग्य उम्मीदवार उनसे समर्थन मांगेगा, तो वे उसे जरूर सपोर्ट करेंगे। हालांकि, सीधे तौर पर प्रत्याशी उतारने की बात से उन्होंने इनकार कर दिया।

बताया जा रहा है कि वे 2025 में होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटे हैं और पदयात्रा निकालकर अपनी जमीन तैयार कर रहे हैं। हालांकि, अगले साल होने वाले आम चुनाव में वे अपने समर्थित प्रत्याशी नहीं उतारेंगे, इस बात से भी उन्होंने पूरी तरह इनकार नहीं किया है। प्रशांत किशोर बिहार के अलग-अलग इलाकों में घूमकर लोगों को आरजेडी, जेडीयू, बीजेपी और कांग्रेस की नाकामियों से पर्दा उठा रहे हैं। साथ ही नए बिहार का सपना भी दिखा रहे हैं। आइए जानते हैं कि आखिर पीके का असली प्लान क्या है।

 

About News Room lko

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...