Breaking News

लॉकडाउन की हकीकत देखने बाइक से निकले प्रतापगढ़ डीएम

प्रतापगढ़। लॉकडाउन के पांचवें दिन डीएम बाइक पर बैठकर शहर का जायजा लेने निकले। शहर की दुकानों पर हो रही ओवररेटिंग व सामान की उपलब्धता खंगाली और गली-मोहल्लों में घूम रहे लोगों से घर के अंदर रहने की अपील की। करीब डेढ़ घंटे तक शहर में भ्रमण करने के बाद वह कैम्प कार्यालय पहुंचे।


महामारी के संकट से जूझ रहे देश में पांच दिन पहले लॉकडाउन घोषित हुआ। इस दौरान सभी को घर के अंदर रहने का निर्देश दिया गया है। दरअसल कोरोना वायरस के संक्रमण की चेन तोड़ने का फिलहाल यही एक विकल्प है। आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खोलने व खरीदारी करने के लिए सुबह छह से 10 बजे तक का समय निर्धारित किया गया है। इसका फायदा उठाकर शहर के कुछ दुकानदार अधिक कीमत लेकर सामान बेच रहे हैं। इसकी जांच के लिए डीएम डॉ. रूपेश कुमार ने योजना बनाई। इस बारे में कैम्प कार्यालय पर तैनात कर्मचारियों को भी भनक नहीं लगी।

डीएम ने सुबह करीब 11 बजे स्टेनो वशिष्ठ को अपने पास बाइक के साथ बुला लिया। बाइक लेकर पहुंचा स्टेनो कुछ समझ पाता इससे पहले ही डीएम बाइक पर बैठ गए और चलने के लिए कहा। बलीपुर होते हुए वह भंगवा चुंगी पहुंचे, जहां खाद्य सामग्री की कुछ दुकानों का आधा शटर खुला था। उन्होंने रुककर कुछ सामान की कीमत पूछी और आगे बढ़ गए। बाबागंज सिनेमा रोड, सब्जी मंडी, पंजाबी मार्केट होते हुए चौक पहुंचे।

वहां कुछ युवा सड़क पर टहलते हुए मिल गए। डीएम ने उन्हें पास बुलाकर समझाया कि महामारी से बचने के लिए घर के अंदर रहना ही विकल्प है। इसी तरह कुछ अन्य दुकानों पर भी सामान की कीमत पूछते हुए वह करीब डेढ़ घंटे तक शहर का भ्रमण करने के बाद कैम्प कार्यालय लौटे।

रिपोर्ट-विश्वजीत सिंह

About Samar Saleel

Check Also

75 करोड़ रुपये से होगा भीड़ प्रबंधन, अमेरिका और इटली के इन शहरों का भी नाम

काशी के भीड़ प्रबंधन का समाधान निकालने के लिए विश्व भर के इनोवेटर्स को आमंत्रित ...