Breaking News

श्री धाम वृंदावन में श्री बाबा लाल जी गौ शाला में की गई गौ माता को राज्य माता का दर्जा दिए जाने की प्रार्थना

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की संस्था लोक परमार्थ सेवा समिति ने श्री धाम वृंदावन में श्री बाबा लाल जी गौ शाला में गौ माताओं को 108 प्रकार का भोग अर्पण कर उनके चरणों में भारत वर्ष के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में गौ माता को राज्य माता का दर्जा दिए की प्रार्थना की।

कार्यक्रम के संयोजक लालू भाई व सुभाष चंद्र माहेश्वरी ने बताया कि सुबह श्री बाबा लाल जी के चरणों में हाजिरी लगाकर व हरिनाम कीर्तन करने के बाद श्री गरुड़ गोविंद जी मंदिर में दर्शन करने के बाद शाम साढ़े चार बजे श्री बाबा लाल जी गौ शाला में गौ माताओं को 108 प्रकार का भोग अर्पण कर भगवान राधा कृष्ण के चरणों में यह प्रार्थना की गई कि उत्तर प्रदेश में गौ माता को राज्य माता का दर्जा प्रदान किया जाए।

आज के 108 के भोग में 56 प्रकार की मिठाइयां 10 प्रकार के अनाज 5 प्रकार की दाले 5 प्रकार की नमकीन गुड मेवे पेठा आदि कुल 108 प्रकार के भोग अर्पण किए गए।

इस अवसर पर लखनऊ से आए शुभम शर्मा ने जय जय श्यामा जय जय श्याम भजन गा कर श्रद्धालु भक्तो को मोहित कर दिया। आज के इस धार्मिक आयोजन में श्री बाबा लाल जी मंदिर के प्रमुख सेवादार कुलदीप राज पप्पू जी सुभाष चन्द्र माहेश्वरी शुभम शर्मा उत्कर्ष शर्मा लालू भाई आदि शामिल हुए।

रिपोर्ट-दयाशंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

अनूठा है सीएमएस का बाल फिल्मोत्सव, छात्रों-शिक्षकों व अभिभावकों की आम राय

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल कानपुर रोड ऑडिटोरियम में चल रहे अन्तर्राष्ट्रीय बाल फिल्मोत्सव में 91 ...