Breaking News

ब्रिटेन की संसद में दिवाली समारोह के मौके पर हरे कृष्णा मंदिर के पुजारियों ने मोमबत्तियां जलाकर मनाया जश्न

ब्रिटेन के संसद परिसर में इस साल के दिवाली समारोह के मौके पर हरे कृष्णा मंदिर के पुजारियों ने मोमबत्तियां जला कर शांति प्रार्थना की।यह समारोह  वेस्टमिंस्टर पैलेस के भीतर स्थित स्पीकर हाउस के स्टेट रूम में आयोजित किया गया था।

विपक्षी लेबर पार्टी के नेता सर कीर स्टारर, भक्तिवेदांत मनोर इस्कॉन मंदिर की अध्यक्ष विशाखा दासी, भारतीय मूल के लेबर सांसद वीरेंद्र शर्मा और लिबरल डेमोक्रेट हाउस ऑफ लॉर्ड्स के सहकर्मी नवनीत ढोलकिया ने ‘ओम शांति’ की प्रार्थना के साथ मोमबत्तियां जलाईं।

संसद परिसर में आयोजित दिवाली कार्यक्रम में विभिन्न राजनीतिक दलों के सांसद, राजनयिक, सामुदायिक नेता और इंटरनेशनल सोसाइटी फॉर कृष्णा कॉन्शियसनेस (इस्कॉन) के प्रतिनिधि एक साथ शामिल हुए।

कॉमन्स के अध्यक्ष सर लिंडसे हॉयल ने कहा, “मैं यहां और दुनिया भर में सभी समुदायों के लिए दिवाली शांतिपूर्वक और आनंदपूर्वक मनाने की कामना करता हूं।”

भारतीय मूल के कंजरवेटिव पार्टी के सांसद और कार्यक्रम के सह-मेजबान शैलेश वारा ने कहा, “अध्यक्ष के स्टेट रूम में होना शानदार है। यह ब्रिटेन की विविधता है कि हम हिंदू कैलेंडर के सबसे महत्वपूर्ण त्योहार दिवाली को यहां वेस्टमिंस्टर पैलेस में मना रहे हैं।”

About News Room lko

Check Also

सिम ब्लॉक करने की धमकी देकर पैसा जुटाने की कोशिश में कंगाली से जूझ रही पाकिस्तान सरकार, जानें योजना

आर्थिक तंगी से जूझ रहा पाकिस्तान अब अपने नागरिकों की जेब से पैसे निकालने की ...