Breaking News

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ईमानदार करदाताओं के लिए खास टैक्स प्रोग्राम लॉन्च करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी टैक्स से जुड़े एक नए प्लेटफॉर्म की शुरुआत गुरुवार, 13 अगस्‍त को करेंगे. वित्‍त मंत्रालय ने बुधवार को ट्वीट कर यह जानकारी दी है. ऐसा माना जा रहा है कि इससे टैक्स के मामले में पारदर्शिता बढ़ेगी और ईमानदार करदाताओं को प्रोत्साहित किया जाएगा.

वित्‍त मंत्रालय के मुताबिक प्रधानमंत्री गुरुवार सुबह 11 बजे वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए ‘ट्रांसपैरेंट टैक्सेशन: ऑनरिंग द ऑनेस्ट’ प्लेटफॉर्म की शुरुआत करेंगे. दरअसल मोदी कई मौकों पर ईमानदार टैक्सपेयर्स की तारीफ कर चुके हैं. इसके अलावा प्रधानमंत्री कुछ और भी घोषणाएं कर सकते हैं, जिनमें पॉलिसी में बदलाव से लेकर कुछ नए इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट तक हो सकते हैं.

इस नए प्रोग्राम का नाम है ट्रांसपैरेंट टैक्सेशन है. इसका मतलब है पारदर्शी टैक्स व्यवस्था. इस कार्यक्रम की टैगलाइन रखी गई है ईमानदारों का सम्मान. स्वतंत्रता दिवस से पहले पीएम ये खास प्रोग्राम लॉन्च करने जा रहे हैं. पीआईबी की तरफ से इसे लेकर एक नोटिफिकेशन भी जारी किया गया है.

उल्लेखनीय है कि पिछले करीब 3-4 हफ्तों से प्रधानमंत्री वरिष्ठ टैक्स अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं. इन बैठकों से वह इस नतीजे पर पहुंचे हैं कि एक पारदर्शी टैक्सेशन की जरूरत है. इन बैठकों में आयकर रिटर्न को लेकर काफी चर्चा हुई है. माना जा रहा है कि पीएम मोदी के नए प्रोग्राम का मुख्य फोकस इंडिविजुअल टैक्सपेयर्स पर होगा.

About Aditya Jaiswal

Check Also

आज का राशिफल: 01 मई 2024

मेष राशि:  आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। कार्यक्षेत्र में अपने बॉस ...