Breaking News

सुशासन दिवस पर प्रधानमंत्री किसानों को आनलाईन करेंगे सम्बोधित

औरैया। भारत के पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्वर्गीय अटल बिहारी बाजपेयी का जन्म दिवस 25 दिसम्बर को सभी विकास खण्डों पर सुशासन दिवस के रूप में मनाया जायेंगा। प्रदेश सरकार किसानों का आय बढ़ाने तथा उनके कल्याण के लिए संकल्पित है। सभी विकास खण्डों पर कृषि मेला,गोष्ठी एवं प्रदर्शनी का भी आयोजन किया जायेंगा। उक्त आयोजन की तैयारियों को लेकर जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने संबंधित अधिकारियों को कार्यक्रम सफल बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने कार्यक्रम स्थल पर एलइडी स्क्रीन, बैठने की व्यवस्था, पानी, लंच इत्यादि सभी व्यवस्थाएं पूर्व में ही सुनिश्चित कर लेने के निर्देश कार्यक्रम के नोडल अधिकारी मुख्य विकास अधिकारी व उप कृषि निदेशक को दिये। प्रत्येक विकास खण्ड पर प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न लाभार्थीपरक योजनाओं के बारे में विस्तृत जानकारी दी जायेंगीं।

उन्होंने बताया कि मध्यान्ह 12 बजे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी किसानों से आनलाईन सम्बोधिंत करेंगे। जनपद के सहार विकासखंड में मन्नू लाल द्विवेदी महाविद्यालय के प्रांगण में प्रभारी मंत्री एवं राज्यमंत्री कारागार एवं लोक सेवा प्रबंधन विभाग उत्तर प्रदेश जयकुमार सिंह जैकी जी मुख्य अतिथि के रुप में प्रतिभाग करेंगे। सुशासन दिवस के अवसर पर कृषि, पशुपालन, उद्यान, तथा गन्ना विभाग द्वारा कार्यक्रमों का आयोजन किया जायेंगा। तथा किसानों से संवाद के उपरांत कृषि उत्पादन तकनीक एवं प्रदेश में किसानों के लाभ के लिए संचालित योजनाओं पर विभिन्न विभागों की चर्चा आयोजित की जायेंगी। उन्होंने सभी सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिए कि किसान गोष्ठी, मेला तथा प्रदर्शनी के आयोजन में कोविड-19 गाइडलाईन का सख्ती से पालन सुनिश्चित किया जाए।

कार्यक्रम के सफल आयोजन की जिम्मेदारी

उन्होंने कार्यक्रम के सफल संचालन एवं संपादन हेतु जनपद स्तरीय अधिकारियों की ड्यूटी लगाई है जिसमें मंच व्यवस्था के लिये उप कृषि निदेशक, प्रदर्शनी व्यवस्था हेतु जिला कृषि अधिकारी, कार्यक्रम में आने वाले लोगों के वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था यातायात प्रभारी बिधूना, कार्यक्रम के दौरान शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए जिम्मेदारी एसडीएम एवं सीओ बिधूना, कार्यक्रम में शामिल होने वाले लोगों के स्वास्थ्य परीक्षण हेतु कोविड हैल्प डेस्क एवं एंबुलेंस की व्यवस्था मुख्य चिकित्सा अधिकारी, लंच व पेयजल की व्यवस्था जिला पूर्ति अधिकारी एवं प्रधानमंत्री जी के सम्बोधन के सजीव प्रसारण दिखाने के लिये एलईडी टीवी व एलईडी वेन की व्यवस्था की जिम्मेदारी अपर जिला सूचना अधिकारी को दी गई है। विकासखंड में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों के लिए खंड विकास अधिकारियों को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है।

कार्यक्रम की रूप रेखा

कार्यक्रम प्रातः 10 बजे से प्रारंभ होगा जिसमें 10:30 बजे तक कृषि वैज्ञानिक, कृषि अधिकारी, तकनीकी कर्मचारी द्वारा लोगों को सरकार की उपलब्धियों के बारे में बताया जाएगा। 10.30 बजे से जनप्रतिनिधि द्वारा उद्बोधन दिया जाएगा जो लगभग 12 बजे तक चलेगा इसके बाद माननीय प्रधानमंत्री जी 12 बजे से किसानों को सीधे संबोधित करेंगे। इसका सीधा प्रसारण एलईडी टीवी व एलईडी वीडियो वैन के माध्यम से किसानों के बीच किया जाएगा।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...