Breaking News

प्रमुख सचिव ने किया शहबदिया पाइप पेयजल योजना का निरीक्षण

औरैया। जिले के नोडल अधिकारी एवं प्रमुख सचिव अनुराग श्रीवास्तव ने शनिवार को शहबदिया ग्राम पहुंचकर ग्राम पंचायत पाइप पेयजल योजना का भी निरीक्षण किया गया। प्रमुख सचिव ने कहा कि इस योजना से शत प्रतिशत लोगों को कनेक्शन दिए जाएं और उनसे मिलने वाले चार्ज को योजना की मरम्मत आदि में खर्च किया जाये।

इस मौके पर उन्होंने कहा कि लोगों को स्वच्छ और ताजा पेयजल उपलब्ध कराया जाये। टंकी की नियमित साफ सफाई की जाये। उन्होंने एक्सईएन जल निगम को निर्देश दिए कि यदि लोगों द्वारा पेयजल के संबंध में कोई शिकायत की जाती है तो इसको गंभीरता से लेकर उसका निस्तारण किया जाए। इस दौरान अधिशासी अभियंता ने बताया कि यह योजना एक करोड़ 44 लाख की लागत से तैयार की गई है।

इसके बाद प्रमुख सचिव ने बनारसीदास मलिन बस्ती का भी निरीक्षण किया गया। उन्होंने वहां पर मौजूद लोगों से हालचाल जाना और पीओ डूडा से कहा कि वह कच्चे मकानों के सर्वे कराकर पात्र लोगों को पक्के मकान उपलब्ध कराएं। साथ ही उन्होंने नगर पालिका ईओ से कहा कि बस्ती में फागिंग कराई जाए।

उन्होंने तालाब में दवा का छिड़काव करने, साफ-सफाई करने, पेयजल की उचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए। इस दौरान जिलाधिकारी अभिषेक सिंह सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

अरविंद केजरीवाल की बढ़ी न्यायिक हिरासत, सात मई को होगी अगली सुनवाई

दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत सात ...