Breaking News

वकीलों से मारपीट मामले में प्राचार्य ने उठाया सख्त कदम, 16 एम‌बीबीएस छात्र कक्षा से निष्कासित

प्रतापगढ़। उत्तर प्रदेश में बड़के जिले में शुमार प्रतापगढ़ में डॉ सोनेलाल पटेल मेडिकल कॉलेज के राजा प्रताप बहादुर चिकित्सालय में मंगलवार को हुई मारपीट के मामले में प्राचार्य डॉ सलिल श्रीवास्तव ने सख्त कदम उठाया है। प्राचार्य ने 16 एमबीबीएस छात्रों को पठन पाठन से निष्कासित कर दिया।कॉलेज प्रशासन की जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई होगी।

👉राष्ट्रीय व्यापारी कल्याण बोर्ड द्वारा आयोजित व्यापारी सम्मेलन संपन्न 

बता दें कि घटना के तीसरे दिन आज गुरुवार को भी माहौल तनावपूर्ण रहा। जिसके चलते चिकित्सालय परिसर पुलिस छावनी में तब्दील रहा। नगर कोतवाल सत्येंद्र सिंह मेडिकल कॉलेज में घूमने वाले पांच लोगों के साथ पर्चा काउंटर पर तैनात एक कर्मचारी को भी पुलिस पूछताछ के लिए अपने साथ ले गई। पुलिस के पहरे में डॉक्टर मरीजों का इलाज करते रहे।

वकीलों से मारपीट मामले में प्राचार्य ने उठाया सख्त कदम 16 एम‌बीबीएस छात्र कक्षा से निष्कासित

बता दें कि राजा प्रताप बहादुर चिकित्सालय में मंगलवार को वकीलों के साथ हुई मारपीट हुई थी। इसके बाद माहौल तनावपूर्ण हो गया है। माहौल को देखते हुए पुलिस अपने हिसाब से कार्रवाई कर रही है।वहीं कॉलेज प्रशासन घटना को लेकर गंभीर है।लखनऊ से लौटने के बाद प्राचार्य डॉ सलिल श्रीवास्तव ने अपने स्तर से जांच पड़ताल की, जिसके बाद कॉलेज में अध्ययनरत 16 एमबीबीएस के छात्रों को कक्षा से निष्कासित कर दिया है। जांच के लिए गठित तीन सदस्यीय टीम की रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई होगी।

प्राचार्य डॉ.सलिल श्रीवास्तव ने बताया कि घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। जो भी छात्र और कर्मचारी दोषी पाए जाएंगे उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि जांच रिपोर्ट मिलने के बाद कॉलेज प्रशासन की बैठक में कार्रवाई पर फैसला होगा। वहीं नगर कोतवाल सत्येंद्र सिंह ने बताया कि मारपीट करने वालों की तलाश की जा रही है। परिसर में घूमने वाले संदिग्ध लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ के बाद सभी को छोड़ दिया गया।

About Samar Saleel

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...