Breaking News

अमेठी के रोडशो में चुनाव जीतने की अपील के साथ प्रियंका गांधी ने भाजपा को लिया आड़े हाथों

लखनऊ। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने आज अमेठी में कई जनसभाओं को संबोधित किया। उन्होंने इसके लिए रोड शो का आयोजन किया था। इस दौरान, उन्होंने कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवारों को वोट देकर उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनाने की अपील की है। साथ ही, उन्होंने देश के बिगडते हालातों के लिए आरोप लगाते हुए भाजपा को आड़े हाथों लिया है।

जगदीशपुर, सगरा सब्जी मंडी मुसाफिरखाना और नसीराबाद की जनसभाओं में उन्होंने भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने भाजपा सरकार पर महिला, किसान, युवाओं की उपेक्षा का आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा समेत अन्य राजनीतिक दल नहीं चाहते हैं कि लोग अपने पैरों पर खड़े हों, जागरूक हों और आत्मनिर्भर बनें। अमेठी दौरे के दौरान प्रियंका गांधी ने पुराना रायपुर स्थित देवीपाटन मंदिर में माता के दर्शन कर आशीर्वाद लिया।

उन्होंने अपने सम्बोधन में कहा कि बहुत भाषण सुन लिए आपने, सबने बहुत सारी बातें की होंगी। अमेठी मेरा परिवार है यहाँ के लोग मेरे परिवार के सदस्य हैं। उत्तर प्रदेश के कोने-कोने में हुनर है, बड़ी संख्या में नौजवान हैं, यहां जमीन बहुत उपजाऊ है, खेती अच्छी हो सकती है। यहां काम करने के अनेक मौके हैं, सबकी अलग अलग क्षमताएं हैं। यह सब होते हुए आज की परिस्थितियों को देखकर बहुत दुःख होता है। उन्होंने आगे कहा कि यहां नौजवान बेरोज़गार है, 12 लाख सरकारी पद खाली हैं, लेकिन पांच साल में उन्हें भरा नहीं गया। उन्होंने सरकार से सवाल किया कि क्या उत्तर प्रदेश में इस सरकार को 12 लाख योग्य नौजवान नहीं मिले?

रोजगार बनाने के कई रास्ते होते हैं, जैसे बीएचईएल, एनटीपीसी, एचएएल, कांग्रेस की सरकार ने यह सब स्थापित किया, ताकि युवाओं को रोजगार मिले, लेकिन इन्होंने तो सब बेच डाले और कुछ को बेचने की योजना बना रहे हैं। छोटे-छोटे व्यवसाय बहुत रोजगार देते हैं, लेकिन नोटबंदी, जीएसटी और कोरोना के लॉकडाउन ने इन्हें भी खत्म कर दिया। जिस तरफ से रोजगार बनाए जा सकते थे, उस ओर भाजपा सरकार ने कोई ध्यान नहीं दिया।

उन्होंने कहा कि आज हालात यह हैं कि किसानों को उनकी उपज का दाम नहीं मिलता, खाद नहीं मिलती, खाद की लाइन में खड़ा किसान अपनी जान गंवा रहा है, किसान आत्यहत्या कर रहा है। खेतों में लगी फसल को आवारा पशु खा रहे हैं, किसान खेतों की चौकीदारी कर रहा है, वह भी परेशान हैं। किसान छुट्टा जानवरों से परेशान हैं।आज मोदी जी कह रहे हैं कि इसके बारे में मुझे आज पता चला है। पिछले तीन वर्षों में मैंने कितनी बार दोहराया है, कांग्रेस के हर नेता ने यह समस्या उठाई है, सीएम को चिट्ठी लिखी, आज कह रहे हैं कि हमें मालूम ही नहीं था। वहां डोनाल्ड ट्रंप खांसते हैं, यहां आपको पता चल जाता है। लेकिन किसान यहां समस्याओं से जूझ रहा है, यह आपको पता नहीं चलता।

आपके मित्र रोज हजार करोड़ कमाते हैं और किसान रोज 27 रुपये कमाता है और आप कह रहे हैं कि आपको किसानों की समस्या का पता ही नहीं है। हमने छत्तीसगढ़ में इस समस्या को समझा और वहां इसके समाधान पर काम किया, अब वहां छुट्टा जानवरों की समस्या लगभग ख़त्म हो गई है। अब मोदी जी हमारी नक़ल कर रहे हैं, वह भी छत्तीसगढ़ मॉडल की बात कर रहे हैं।

कांग्रेस महासचिव ने कहा कि देश प्रदेश में महंगाई हद से ज्यादा बढ़ गई है। आमदनी घट रही है, महंगाई बढ़ रही है, पेट्रोल-डीजल, सरसो तेल की कीमतें आसमान पर हैं। चुनाव बाद गैस सिलिंडर के दाम बढ़ने वाले हैं। युवा मुझसे पूछते कि दीदी क्या एक बोरे राशन से मैं अपना भविष्य बना सकता हूं ? राजीव गांधी जी प्रधानमंत्री थे, कांग्रेस की सरकार केंद्र, राज्य में थी, तभी यह बड़ी-बड़ी कंपनियां स्थापित की गईं। ये सरकार आपके घुटने टेकना चाहती है, आपकी कमर तोड़ना चाहती है। हर मां-बाप कहते हैं कि हम अपने बच्चों को शिक्षित और आत्मनिर्भर बनाना चाहते हैं। क्या आपने अपने बच्चों को मेहनत से इसलिए बड़ा किया है कि वे बड़े होकर एक बोरे राशन पर निर्भर रहें?

About reporter

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...