Breaking News

सीएम योगी को प्रियंका की चिट्ठी, बुनकरों की मदद करें यूपी सरकार

राणसी में अपनी मांगों को लेकर जारी बुनकरों की हड़ताल पर सिसायत तेज हो गई है. कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी ने बुनकरों के बिजली बिल को लेकर योगी सरकार को आड़े हाथ लिया है. प्रियंका गांधी ने सीएम योगी को चिट्ठी लिखकर बुनकरों को फ्लैट रेट पर बिजली देने, फर्जी बकाया के नाम पर उन्हें परेशान ना करने की मांग की है.

प्रियंका गांधी ने कहा, “दुनिया में बनारस का नाम मशहूर करने वाले बुनकरों को फ्लैट रेट पर बिजली न देना, नए रेट पर बिजली बिल वसूली के लिए उन्हें प्रताड़ित करना बेहद गलत है. भाजपा सरकार को अविलंब फ्लैट रेट पर बिजली व पुराने दर पर बकाया भुगतान लागू कर बुनकरों की रक्षा करनी चाहिए.

प्रियंका गांधी ने अपनी चिट्ठी में लिखा, “मुख्यमंत्री महोदय, मैं उम्मीद करती हूं कि आप कुशल-मंगल होंगे. मेरी जानकारी में आया है कि पिछले कुछ समय से वाराणसी के बुनकर बहुत ही परेशान और हताश हैं. पूरी दुनिया में मशहूर बनारसी साड़ियों के बुनकरों के परिवार दाने-दाने को मोहताज हो गए हैं. कोरोना महामारी और सरकारी नीतियों के चलते उनका पूरा कारोबार चौपट हो गया है जबकि उनकी हस्तकला द्वारा सदियों से यूपी का नाम रौशन हुआ है. राज्य सरकार को इस कठिन दौर में उनकी पूरी सहायता करनी चाहिए.”

प्रियंका ने ये भी कहा कि यूपीए सरकार ने 2006 में बुनकरों को फ्लैट रेट पर बिजली देने की योजना लागू की थी. मगर आपकी सरकार ये योजना खत्म कर के बुनकरों के साथ नाइंसाफी कर रही है. सिर्फ इतना ही नहीं बुनकरों ने मुझे बताया कि मनमाने बिजली बिल के खिलाफ जब वे हड़ताल पर गए तो सरकार ने उन्हें वार्ता के लिए बुलाया. सरकार के प्रतिनिधि ने उन्हें भरोसा भी दिलाया कि उनकी मांगें मान ली जाएंगी, लेकिन उसके बावजूद उनकी समस्याओं का समाधान करने का कोई प्रयास नहीं हुआ.

About Aditya Jaiswal

Check Also

सपा ने मेरठ के प्रत्याशी भानु प्रताप का टिकट काटा, नया प्रत्याशी वैश्य, दलित या मुस्लिम समाज का होगा!

समाजवादी पार्टी ने मेरठ से अपने प्रत्याशी भानु प्रताप सिंह का टिकट काट दिया है। ...