Breaking News

सिंधी के विकास के लिए हरमुमकिन कोशिश करूंगा- प्रो अनूप कुमार

अयोध्या। सिंधी अध्ययन केंद्र के नवनियुक्त मानद निदेशक प्रो अनूप कुमार ने कहा कि वे सिंधी के विकास के लिए हरमुमकिन कोशिश करेंगे। डॉ राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के प्रौढ़ एवं प्रसार शिक्षा विभाग के प्रो अनूप कुमार आज पूर्वान्ह विश्वविद्यालय के आवासीय परिसर में संचालित अमर शहीद संत कंवरराम साहिब सिंधी अध्ययन केंद्र में बतौर मानद निदेशक अपना योगदान करने के पश्चात् विद्यार्थियों को संबोधित कर रहे थे।

सिंधी के विकास के लिए हरमुमकिन कोशिश करूंगा- प्रो अनूप कुमार

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय सिंधी भाषा विकास परिषद्, नई दिल्ली और विश्वविद्यालय के मध्य सिंधी के विकास के लिए हुए अनुबंध के अनुरूप सिंधी शिक्षण और संबंधित गतिविधियों में और तेजी लाई जाएगी। जिससे भारत सरकार के शिक्षा मंत्रालय की मंशा में एक और मील का पत्थर स्थापित हो सके।

Please watch this video also

अध्ययन केंद्र में आगमन पर पूर्व मानद निदेशक प्रो आरके सिंह और सलाहकार ज्ञानप्रकाश टेकचंदानी ‘सरल’ ने उन्हें सिंधी परंपरा के अनुसार पाखर और पग पहनाकर उनका स्वागत किया, इस अवसर पर प्रो एसके रायजादा, प्रो नीलम पाठक, प्रो फारुख जमाल, असि॰ प्रो प्रतिभा, असि॰ प्रो शिवांश व आशीष मिश्रा ने इस नियुक्ति पर उन्हें अपनी हार्दिक शुभकामनाएं दीं।

रिपोर्ट-जय प्रकाश सिंह

About Samar Saleel

Check Also

भारतीय दार्शनिक अनुसंधान परिषद में छात्राओं ने किया शैक्षणिक भ्रमण

लखनऊ। नवयुग कन्या महाविद्यालय के दर्शनशास्त्र एवं अन्य विभाग की 45 छात्राओं ने विभागाध्यक्ष मेजर ...