Breaking News

प्रमोटर प्रणय रॉय और राधिका रॉय के इस्तीफे को मंजूरी, इन्हें मिली कमान

नई दिल्ली टेलीविजन (एनडीटीवी) के संस्थापक और प्रमोटर प्रणय रॉय और उनकी पत्नी राधिका रॉय ने आरआरपीआर होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड (आरआरपीआर) के निदेशक पद से इस्तीफा दे दिया है। मंगलवार को एनडीटीवी के नए बोर्ड ने इस्तीफे को अपनी मंजूरी दे दी।

आरआरपीआर नई दिल्ली टेलीविजन लिमिटेड (एनडीटीवी) का प्रमोटर ग्रुप व्हीकल है। आरआरपीआर होल्डिंग की एनडीटीवी में 29.18 प्रतिशत हिस्सेदारी है, जिसे व्यवसायी गौतम अदानी के स्वामित्व वाले अदानी समूह द्वारा अधिग्रहित किया जा रहा है।

कारोबारी के मकान में आग लगने से छह लोगों की मौत

बयान में कहा गया है, “एनडीटीवी के प्रमोटर ग्रुप व्हीकल आरआरपीआरएच ने 29 नवंबर को हुई बैठक के बाद प्रणय रॉय और राधिका रॉय के इस्तीफे को मंजूरी दे दी है।” बयान में कहा गया है, “आरआरपीआरएच ने सुदीप्त भट्टाचार्य, संजय पुगलिया और सेंथिल सिन्नैया चेंगलवारायण को तत्काल प्रभाव से बोर्ड में नए निदेशकों के रूप में मंजूरी दे दी है।”

इससे पहले इस साल अगस्त में एएमजी मीडिया नेटवर्क्स लिमिटेड (एएमएनएल) की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी विश्वप्रधान कमर्शियल प्राइवेट लिमिटेड (#वीसीपीएल) ने अधिकारों का प्रयोग किया और एनडीटीवी की प्रमोटर ग्रुप कंपनी आरआरपीआर होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड के इक्विटी शेयर 99.5 प्रतिशत का अधिग्रहण किया।

इसके बाद, अडानी समूह ने #NDTV में अगली 26 प्रतिशत राज्य हिस्सेदारी हासिल करने के लिए एक खुली पेशकश करने का फैसला किया, जो समूह की कुल हिस्सेदारी को 55.18 प्रतिशत तक ले जाएगा, जो NDTV के स्वामित्व अधिकार को लेने के लिए पर्याप्त है।

ऑपरेशन के बाद मरीज के पेट से निकले 187 सिक्के

इससे पहले अक्टूबर में, अडानी समूह ने बीएसई और एनएसई दोनों एक्सचेंजों को सूचित किया था कि उसकी अप्रत्यक्ष सहायक कंपनी विश्वप्रधान कमर्शियल प्राइवेट लिमिटेड (वीसीपीएल) ने नई दिल्ली टेलीविजन लिमिटेड के सार्वजनिक शेयरधारकों के लिए एक खुली पेशकश की थी। हालांकि, रॉय के पास एनडीटीवी में प्रतिशत हिस्सेदारी 32.26 है।

About News Room lko

Check Also

गुजरात के पोरबंदर में अमित शाह ने की रैली, देश से आतंकवाद-नक्सलवाद को खत्म करने की दी गारंटी

पोरबंदर: लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान खत्म होने के दूसरे दिन केंद्रीय गृह ...