Breaking News

खेलो इंडिया का संवर्धन

         डॉ. दिलीप अग्निहोत्री

भारत में प्रतिभाओं की कमी नहीं है। लेकिन पर्याप्त सुविधाओं की कमी से विविध खेलों के होनहार बच्चों युवाओं आगे बढ़ने का अवसर नहीं मिलता। अंतर्राष्ट्रीय खेल प्रतियोगिताओं में भारत के प्रदर्शन को संतोषजनक नहीं कहा जा सकता। बहुत छोटे देश भी अंक तालिका में हमको पीछे छोड़ देते है।

इसका कारण है कि दशकों से इस क्षेत्र पर पर्याप्त ध्यान नहीं दिया गया। ऐसा लगता है कि क्रिकेट में ही खेल सिमट कर रह गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अनेक प्रकार के स्पोर्ट को प्रोत्साहन देने के लिए खेलो इंडिया खेलो अभियान शुरू किया था। इसके अंतर्गत खेलों के लिए ढांचागत सुविधाओं का विकास किया जा रहा है।

प्रधानमंत्री का प्रोत्साहन

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, प्रधानमंत्री ने ‘खेलो इण्डिया खेलो’ के माध्यम से अनेक प्रकार की खेल गतिविधियों को प्रोत्साहित किया है। राज्य सरकार द्वारा भी खेल और खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए अनेक कदम उठाए गये हैं। प्रदेश सरकार द्वारा जनपद मेरठ में स्पोर्ट्स स्टेडियम के निर्माण की कार्यवाही की जा रही है।

Loading...

योगी आदित्यनाथ ने अपने सरकारी आवास से वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सेक्टर-21ए, नोएडा में नवनिर्मित इण्डोर स्टेडियम का लोकार्पण किया। उन्होंने स्टेडियम में आयोजित की जा रही पैसठवीं नेशनल फ्री स्टाइल सीनियर कुश्ती चैम्पियनशिप पुरुष का शुभारम्भ भी किया।

विकास की कड़ी

मुख्यमंत्री ने इण्डोर स्टेडियम के लोकार्पण को नोएडा ग्रेटर नोएडा के लिए विशेष अवसर बताते हुए कहा कि विकास के सम्बन्ध में यह क्षेत्र मानक बना है।

इस इलाके का तेजी से विकास हो रहा है। इण्डोर स्टेडियम का लोकार्पण नोएडा,ग्रेटर नोएडा,यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण में तेजी से चल रही विकास गतिविधियों की एक कड़ी है।

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर सम्मानित होंगी महिला आरक्षी व स्वावलंबी महिलाएं

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें गोरखपुर/चौरी चौरा। अंतराष्ट्रीय महिला दिवस पर सोमवार को ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *