Breaking News

‘आठ फरवरी को देश को हैरान कर देगी PTI’; आम चुनाव से पहले जेल में बंद पूर्व पीएम ने दिया बड़ा संकेत

पाकिस्तान में अगले महीने आम चुनाव होने हैं। इससे पहले पूर्व पीएम इमरान खान ने बड़ा दावा किया है। उन्होंने दावा किया कि उनकी पार्टी आठ फरवरी को होने वाले चुनावों में अपने प्लान ‘सी’ से आश्चर्यचकित कर देगी। उन्होंने कहा कि हम प्लान ए’ और प्लान बी’ की विफलता के बाद तैयार हैं। हालांकि ‘प्लान सी’ से उनका क्या तात्पर्य था, इसका खुलासा उन्होंने नहीं किया। गौरतलब है कि इमरान कई मामलों में अदियाला जेल में बंद हैं।

…इसलिए बनाई वैकल्पिक रणनीति
पाकिस्तानी मीडिया ने बताया कि उन्होंने ये दावा जेल में पत्रकारों से बात करते हुए किया। उन्होंने अपनी रणनीति बताते हुए कहा कि पार्टी नेतृत्व को पता था कि उनके खिलाफ साजिश करने वाले विरोधी उनकी योजनाओं को बर्बाद कर देंगे। इसलिए पीटीआई ने वैकल्पिक रणनीतियों पर काम किया है। खान ने दावा किया कि पीटीआई सरकार के खिलाफ एक साजिश रची गई थी। इतना ही नहीं, साजिश के तहत पार्टी के लगभग 10,000 कार्यकर्ताओं को सलाखों के पीछे डाल दिया गया था और उनकी पार्टी को खत्म करने के प्रयास भी पूरे जोरों पर थे।

मुकदमे का सीधा प्रसारण करने की भी मांग
इस दौरान उन्होंने अपने जेल मुकदमे का सीधा प्रसारण करने की भी मांग की। इमरान ने कहा कि देश को यह समझने की जरूरत है कि अदालत में क्या हो रहा है। इस दौरान इमरान खान ने सिफर मुद्दे के पर भी बात की। उन्होंने कहा कि पूर्व सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा ने उन्हें सिफर मुद्दे पर चुप रहने के लिए दो-तिहाई बहुमत की पेशकश की थी। साथ ही इस मुद्दे को सार्वजनिक रूप से उजागर करने की कोशिश करने पर परिणाम भुगतने की चेतावनी दी।

9 मई की हिंसा को लेकर पार्टी को बनाया जा रहा निशाना
इमरान खान ने आगे दावा किया कि उनकी पार्टी को 9 मई की हिंसा को लेकर निशाना बनाया जा रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि पाकिस्तानी सेना के कोर कमांडर हाउस और जीएचक्यू को निशाना बनाकर किए गए हिंसक विरोध प्रदर्शन लंदन समझौते का एक हिस्सा थे। खान ने इस बात से इनकार किया कि इस गड़बड़ी के पीछे पीटीआई का हाथ नहीं है।

About News Desk (P)

Check Also

पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत कर रहा चीन, पड़ोसी के लिए आठ हंगोर श्रेणी की पनडुब्बियां बना रहा ड्रैगन

चीन, भारत के खिलाफ पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत करने में जुटा है। इसी के तहत ...