Breaking News

नियमित रूप से हिरण के खून से स्नान कर रहे पुतिन

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की स्वास्थ्य को लेकर तरह-तरह की अटकलें लगाई जाती रही हैं. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में उन्हें गंभीर बीमारी होने का दावा भी किया गया है. हालांकि कभी कुछ स्पष्ट नहीं हो पाया. अब एक रुसी पत्रकार ने पुतिन के बारे में चौंकाने वाला दावा किया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पत्रकार ओलेग काशिना का दावा है कि पुतिन की दिलचस्पी जादू-टोने में हो गई हैं. उनका है कि कहना है कि पुतिन ने कई जानवरों की बलि दी है जिसमें कुत्ते और चील भी शामिल है. ऐसा पुतिन ने रूस में सत्ता पर अपनी पकड़ मजबूत बनाए रखने के लिए किया.

‘साइबेरिया के तांत्रिक का डर’
रिपोर्ट के मुताबिक ओगेग काशिन ने दावे तो बड़े-बड़े किए हैं लेकिन अपनी बात के समर्थन में कोई पुख्ता सबूत नहीं दिया है. उनका यह भी कहना है कि पुतिन नियमित रूप से हिरण के खून से स्नान कर रहे हैं और साइबेरिया के तांत्रिक से भयभीत है. बताया जा रहा कि 2019 में इस तांत्रिक ने पुतिन की ‘राक्षस’ आत्मा को शुद्ध करने के लिए अनुष्ठान किया था. हालांकि बाद में इस तांत्रिक को अरेस्ट कर लिया गया है.

काशिन का कहना है कि जॉर्जी रोगोजिन नाम के एक केजीबी एजेंट ने पुतिन की दिलचस्पी जादू-टोने में पैदा जगा दी. यह भी दावा किया जा रहा है कि यूक्रेन पर रूसी हमले बाद अपनी सत्ता के खिलाफ उठते आवाज ने पुतिन को जादुई दुनिया की तरफ आकर्षित किया है. बता दें 24 फरवरी को यूक्रेन पर पूर्ण पैमाने पर आक्रमण शुरू किया था.

रूस यूक्रेन का युद्ध जारी
हाल ही में यूक्रेन की सेना ने दावा किया है कि रूस अब यूक्रेन की हवाई सुरक्षा को समाप्त करने के लिए गैर-विस्फोटक हथियारों के साथ परमाणु-सक्षम मिसाइलों का भी इस्तेमाल कर रहा है. यूक्रेन की राजधानी कीव में गुरुवार को एक ब्रीफिंग में, सैन्य अधिकारी मायकोला डेनिल्युक ने कथित तौर पर लविवि और खमेलनित्सकी क्षेत्रों में पाए गए एक्स-55 क्रूज मिसाइलों (नाटो द्वारा एएस-15 के रूप में जाना जाता है) के टुकड़ों को मीडिया को दिखाया था.

About News Room lko

Check Also

अमेरिका में अवैध तरीके से प्रवेश करने वाले भारतीय नागरिक की मौत, गिरफ्तारी के बाद हिरासत केंद्र में थे

अवैध तरीके से अमेरिका आने वाले भारतीय नागरिक की अटलांटा में मौत हो गई। संघीय ...