Breaking News

रेलवे कर्मचारी ने पेश किया मानवीय सेवा का उदाहरण 

• स्टेशन मास्टर की सूझबूझ और सतर्कता ने अराजक तत्वों से बालिका की रक्षा की

लखनऊ। उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के कर्मचारी अपनी उत्तम रेल सेवाओं के पालन के साथ मानवीय सेवा और जनकल्याण की दिशा में भी अग्रणी रहकर अपनी भूमिका का निर्वहन करते हैं एवं इसी क्रम में 22 नवम्बर को मंडल के दरियाबाद स्टेशन पर कार्यरत स्टेशन मास्टर आशीष कुमार जोकि 14:00-22:00 की पाली में ड्यूटी पर कार्यरत थे, उनको सूचना मिली कि कुछ लोग एक बच्ची को अपने साथ ले जा रहे हैं एवं संदिग्ध लग रहे हैं।

👉लखनऊ के चारबाग़ रेलवे स्टेशन पर आयोजित किया गया मॉकड्रिल

यह सूचना पाते ही स्टेशन मास्टर ने तत्काल इस घटना पर कार्यवाही करते हुए अपने एक रेल कर्मचारी को इस विषय में जानकारी हेतु भेजा। उक्त कर्मचारी द्वारा इस बच्ची को स्टेशन मास्टर ऑफिस में लाकर उस बच्ची से पूछताछ की गई।

रेलवे कर्मचारी ने प्रस्तुत किया मानवीय सेवा का उदाहरण 

पूछताछ में पता चला कि यह बालिका दरियाबाद के पास की रहने वाली थी एवं एक अनजान युवक उसे ज़बरदस्ती अगवा करने की कोशिश कर रहा था जिससे बच्ची बहुत डर गई थी।

स्टेशन मास्टर द्वारा बालिका को संरक्षण प्रदान करके हिम्मत बंधाते हुए और विश्वास में लेने के बाद बालिका से उसकी पारिवारिक जानकारी प्राप्त की गयी एवं प्राप्त जानकारी के आधार पर उसके घर वालों को सूचना दी गई।

👉यूपी के साथ डिफेंस एंड स्पेस सहित विभिन्न सेक्टर में साझेदारी के लिए बेल्जियम तैयार

जिसके उपरान्त उसके परिजन स्टेशन पर आये एवं उस बालिका द्वारा अपने परिजनों की पुष्टि करने के बाद संतुष्ट होने पर इस बच्ची को सही सलामत उसके परिजनों के सुपुर्द किया गया। रेलवे के इस कार्य हेतु बालिका के परिजनों द्वारा रेलवे की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए कृतज्ञ आभार व्यक्त किया गया।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

अच्छा प्रशासन ही अयोध्या को प्रसिद्धि दिला रहा है- डॉ हीरालाल

• अवध विश्वविद्यालय में टूरिस्ट गाइड प्रोग्राम के अंतर्गत व्याख्यान का आयोजन अयोध्या। डाॅ राममनोहर ...