Breaking News

दिल्ली में बारिश ने तोड़ 20 साल का रिकॉर्ड, सड़कों पर भरा पानी , लोगो को करना पड़ रहा परेशानी का सामना

दिल्ली में शनिवार को हुई मॉनसून की पहली भारी मूसलाधार बारिश ने जहां 20 सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया, वहीं, रविवार सुबह से एक बार फिर भारी बारिश का सिलसिला जारी है। बारिश के चलते निचले इलाकों और कई सड़कों पर भारी जलभराव हो गया है।

मौसम विभाग (आईएमडी) ने रविवार के लिए ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी किया है। भारी बारिश के कारण शनिवार को राजधानी के कई इलाकों में जलभराव, पेड़ उखड़ने, वाहनों के खराब होने और ट्रैफिक जाम जैसी समस्याएं देखने को मिलीं।

मौसम विभाग (आईएमडी) के अनुसार, शनिवार को दिल्ली में 24 घंटे के भीतर 126.1 मिलीमीटर (एमएम) बारिश दर्ज की गई जो बीते दो दशक में किसी भी एक दिन में हुई सबसे ज्यादा बारिश है। इससे पूर्व 10 जुलाई 2003 को 133.44 एमएम बारिश हुई थी। इसके बाद 21 जुलाई 2013 को दिल्ली में 123.4 एमएम और वर्ष 2022 में एक जुलाई को 117 एमएम बारिश हुई थी। दिल्ली में एक दिन में सबसे अधिक 266.2 मिलीमीटर बारिश 21 जुलाई, 1958 को हुई थी।

बता दें कि, मौसम विभाग ने शनिवार को बारिश की संभावना जताते हुए येलो अलर्ट जारी किया था, लेकिन, सुबह शुरू हुई बारिश ने इतना जोर पकड़ा कि विभाग को पहले ऑरेंज और बाद में रेड अलर्ट तक जारी करना पड़ा।

मौसम विभाग ने रविवार को मुख्य तौर पर बादल छाए रहने और मध्यम से भारी स्तर की बारिश होने का अनुमान जताया है। अधिकतम तापमान 30 डिग्री जबकि न्यूनतम तापमान 24 डिग्री के आसपास रहने का अनुमान है। शनिवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 28.7 डिग्री सेल्सियस रहा, जो मौसम के औसत तापमान से आठ डिग्री सेल्सियस कम है। अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहा, जो मौसम के औसत तापमान से तीन डिग्री कम है।

About News Room lko

Check Also

पहले चरण में कम वोटिंग ने बढ़ाई चिंता, अजित पवार बोले- बावजूद इसके मोदी को पीएम बनाना चाह रहे लोग

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार ने लोकसभा चुनाव के पहले चरण में हुई कम ...