Breaking News

रमेश पोखरियाल निशंक बन सकते हैं उत्तराखंड के नए CM

उत्तराखंड में नेतृत्व परिवर्तन को लेकर चल रही रस्साकशी के बीच त्रिवेंद्र सिंह रावत के इस्तीफे के बाद नए मुख्यमंत्री के नाम को लेकर कयासों का दौर जारी है. सीएम पद की रेस में 4 से 5 नेताओं के नाम सामने आ रहे हैं. अब से कुछ ही देर बाद बीजेपी के विधायक दल की बैठक होने वाली है, जिसमें इस बात का खुलासा हो जाएगा कि आखिरकार बीजेपी का शीर्ष नेतृत्व किस नेता के ऊपर मुहर लगाता है.

इस बीच खबर आ रही है कि केंद्रीय मंत्री और पहले मुख्यमंत्री रह चुके रमेश पोखरियाल निशंक एक बार फिर उत्तराखंड के सीएम पद की कुर्सी संभाल सकते हैं. बता दें कि त्रिवेंद्र सिंह रावत के इस्तीफे के बाद धन सिंह रावत के सीएम बनने की खबरें आ रही थीं.

आपको बता दें कि त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मंगलवार की शाम राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया था. उसके बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में रावत ने कहा था कि नए मुख्यमंत्री का नाम बुधवार की सुबह 10 बजे विधायक दल की बैठक में जाहिर किया जाएगा. रावत के कुर्सी छोड़ने के बाद बीजेपी के कई नेताओं का नाम सीएम पद की रेस में माना जा रहा है. उत्तराखंड के नए सीएम पद के लिए दावेदारों में अजय भट्ट, केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक, धन सिंह रावत और सतपाल महाराज के नाम सामने आ रहे हैं.

About Aditya Jaiswal

Check Also

मतदान न हो लू से प्रभावित, टास्क फोर्स रखेगी नजर, रोज जारी होगा पूर्वानुमान

नई दिल्ली:  देश के कुछ हिस्सों में सामान्य से अधिक तापमान और लू चलने के ...