Breaking News

आलिया भट्ट की ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ की फिर बढ़ी मुसीबतें, फिल्म को लेकर उठी ये मांग

आलिया भट्ट(Alia Bhatt) की फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी'(Gangubai Kathiawadi) की मुसीबतें कम होने का नाम ही नहीं ले रही हैं. पहले फिल्म का विरोध किया जा रहा था और अब इसका नाम बदलने की मांग शुरू हो गई है. महाराष्ट्र कांग्रेस के विधायक अमीन पटेल ने फिल्म का नाम बदलने की मांग की है. उनका कहना है कि इसस काठियावाड़ शहर की छवि खराब होगी.

विधायक अमीन पटेल ने विधानसभा में कहा कि काठियावाड़ अब 1950 के दशक जैसा नहीं रहा है. वहां महिलाएं अलग-अलग काम में बहुत आगे बढ़ रही है. फिल्म का नाम बदलना चाहिए. साथ ही राज्य सरकार से इस मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की है.

कमाठीपुर के लोगों ने किया था प्रदर्शन

हाल ही में संजय लीला भंसाली की फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी को लेकर कमाठीपुरा के लोगों ने मुंबई में प्रदर्शन किया था जिन्हें अब पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. बता दें कि कमाठीपुरा मुंबई का रेड लाइट एरिया है, लेकिन अब वहां के युवा इस जगह की छवि बदलने की कोशिश कर रहे हैं. तो उनका मानना है कि इस फिल्म से उनकी जगह को और गलत दिखाया जा रहा है.

विरोध कर रहे कमाठीपुरा के युवा नेता ने कहा, ‘हमारी बस्ती को शरीफों की बस्ती का दर्जा क्यों नहीं मिल रहा है.’ कमाठीपुरा की अब अच्छी छवि दिखाने की जरूरत है. लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक अंग्रेजों ने अपने सैनिकों के लिए इस रेड लाइट एरिया को ‘कम्फर्ट जोन’ के रूप में तैयार करवाया था, लेकिन ये जगह सेक्स वर्कर्स के लिए नरक से कम नहीं हैं.

फिल्ममेकर संजय लीला भंसाली के मौके पर फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी का टीजर रिलीज किया गया था. टीजर में आलिया भट्ट के करियर का अब तक का सबसे दमदार रूप फैंस को देखने को मिला. 1 मिनट 30 सेकंड का टीजर एक ऐसी छाप छोड़ता है, जिसे देखकर हर कोई आलिया की तारीफ कर रहा है.

वहीं, आलिया ने फिल्म में डायलॉग उसी प्रकार की भाषा में बोले हैं, जैसे कि गैर हिंदीभाषी क्षेत्र से आई महिला बोलती है. गंगूबाई गुजरात से ताल्लुक रखती थीं, लेकिन उन्होंने मुंबई में आकर जो अपनी धाक जमाई वह दिल को छूती है. बता दें कि गंगूबाई काठियावाड़ी मुंबई की एक चर्चित कोठेवाली थीं जिसे महज 500 रुपये के लिए उसके पति ने बेच दिया था. इस फिल्म में गंगूबाई के जीवन के संघर्षों को दिखाया गया है कि कैसे छोटी सी उम्र में उनकी शादी कर दी गई थी और फिर कैसे वह अपने पति के ही हाथों कोठे पर बेच दी गईं थीं. फिल्म 30 जुलाई, 2021 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी.

About Ankit Singh

Check Also

तत्क्षण मर्डर मिस्ट्री के साथ प्रेम कहानी भी

लखनऊ। हिंदी सिनेमा जगत नित नये प्रयोग के लिए जाना जाता है। इसी क्रम में ...