Breaking News

कानून हाथ मे लिया तो लगेगी रासुका- एसएसपी

यूपी में बढ़ती बच्चा चोरी की अफवाह और मॉब लीचिंग की बढ़ती घटनाओं को लेकर फ़िरोज़ाबाद पुलिस भी सख्त हो गयी है. एसएसपी आशीष तिवारी ने सोशल मीडिया सेल पर बयान जारी कर कहा है कि जो भी व्यक्ति अफवाह फैलायेगा या कानून हाथ मे लेगा, उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही अमल में लायी जायेगी,रासुका भी लगेगी. इस संबंध में सोशल मीडिया पर सतत निगरानी भी रखी जा रही है. बताते चलें कि पिछले दिनों उत्तर प्रदेश के मथुरा और मेरठ जनपद से बच्चा चोरी की घटनाओं को आम लोगों को झकझोर कर रख दिया था.

हालांकि इन घटनाओं का खुलासा भी हुआ और बच्चा बरामद हुए.पुलिस ने आरोपियों को जेल भेजा था लेकिन तभी से बच्चा चोरी की अफवाहें जोर पकड़ने लगीं है. कई स्थानों पर तो भीड़ इस कदर उग्र हुयी कि उसने बच्चा चोरी के शक में तमाम निर्दोष व्यक्तियों को भी पिटायी कर डाली. मॉब लीचिंग की बढ़ती घटनाओं ने पुलिस की भी टेंशन भी बढ़ गयी है. हालांकि फ़िरोज़ाबाद जनपद में ऐसी कोई घटना नही हुयी है लेकिन फ़िरोज़ाबाद पुलिस इस मुददे को लेकर सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय है.

एसएसपी आशीष तिवारी ने बताया है कि कोई भी व्यक्ति बगैर प्रमाणिकता के कोई भी वीडियो,ऑडियो और अन्य किसी तरह के संदेश को सोशल मीडिया पर प्रसारित न करे.किसी प्रकार की समस्या होने पर डायल 112 पुलिस और संबंधित थाने को सूचित करें.अगर कोई शांति व्यवस्था को प्रभावित करेगा तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी.

रिपोर्ट-मयंक शर्मा

About Samar Saleel

Check Also

मस्कट का प्राचीन कृष्ण मंदिर: भारत-ओमान के बीच गहरे संबंधों का एक सच्चा प्रमाण

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें भारत के विदेश राज्य मंत्री वी. मुरलीधरन ओमान ...