Breaking News

बैंक कर्मियों के लिए खुशखबरी, दिवाली से पहले मिलेगा इतने दिनों का बोनस

दिवाली पर हर सरकार विभाग के कर्मचारियों को सरकार की ओर से बोनस दिया जाता है. जिसमें बैंक के कर्मचारी भी शामिल हैं. इस बार भी दिवाली पर सरकार कर्मचारियों को बोनस दे रही है. इंडियन बैंक एसोसिएशन ने सभी सरकारी बैंकों से कहा है कि वे जल्द ही बैंक कर्मचारियों और अधिकारियों को एक महीने का एडवांस एरियर दें. इंडियन बैंक एसोसिएशन के इस आदेश का लाभ बैंक के 14 लाख कर्मचारियों को मिलेगा. बैंक कर्मियों को मिलने वाला ये एरियर एडवांस डीए और बेसिक सैलरी को मिलाकर दिया जाएगा.

आईबीए ने सभी सरकारी बैंकों से कहा है कि जो एडवांस एरियर बैंक कर्मचारियों को दिया जाएगा, वह बाद में सैलरी बढ़ोतरी पर समझौता होने के बाद तय एरियर से काट लिया जाएगा. फाइनेंशियल एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, यह एडवांस सिर्फ उन्हीं कर्मचारियों को मिलेगा जो एक नवंबर 2017 को बैंक की नौकरी कर रहे थे और अभी तक रिटायर नहीं हुए है. जिन कर्मचारियों ने एक नवंबर 2017 के बाद और 31 मार्च 2019 के पहले ज्वाइन किया है, उन्हें आधी सैलरी ही एडवांस के तौर पर मिलेगी.

बता दें कि कर्मचारियों और प्रबंधन के बीच वेतन संशोधन समझौते पर साइन करने के बाद इस एडवांस को एरियर्स में से एडजस्ट किया जाएगा. आईबीए ने बैंकों से कहा कि बैंक कर्मचारियों को यह बताया जाता है कि एड हॉक का भुगतान एक गुडविल के रूप में किया जा रहा है और इस एडवांस पेमेंट को एक्चुअल एरियर के तौर पर एडजस्ट किया जाएगा. बैंक कर्मचारियों को दिवाली के मौके पर अतिरिक्त रकम मिलेगी तो त्योहारों में जमकर खर्च करेंगे. ऐसे में मार्केट अतिरिक्त मनी फ्लो आएगा.

About Aditya Jaiswal

Check Also

उतार-चढ़ाव के बाद फिर फिसला बाजार; सेंसेक्स 332 अंक टूटा, निफ्टी 22050 से लुढ़का

शुरुआती बढ़त के बावजूद गुरुवार को घरेलू शेयर बाजार लगातार चौथे दिन लाल निशान पर ...