Breaking News

12 साल बाद आईपीएल में अपने शुरुआती दो मैच जीती RCB, ये रहीं इस मैच की पांच बड़ी बातें

आईपीएल 2021 में कल खेले गए एक बेहद ही रोमांचक मुकाबले में आरसीबी ने सनराईजर्स हैदराबाद को छह रनों से हरा दिया. टूर्नामेंट में बैंगलोर की ये लगातार दूसरी जीत है. आरसीबी ने पहले खेलते हुए 20 ओवरों में आठ विकेट पर 149 रन बनाए थे. इसके जवाब में हैदराबाद की टीम निर्धारित ओवरों में 143 रन ही बना सकी. आइए जानते हैं इस मैच की पांच बड़ी बातें.

आरसीबी ने इस साल ऑस्ट्रेलिया के स्टार ऑलराउंडर ग्लैन मैक्सवेल पर 14 करोड़ रुपये का बहुत बड़ा दांव लगाया था. टूर्नामेंट के शुरुआती दो मैचों में आरसीबी का यह दांव काम करता हुआ दिखायी दे रहा है. मैक्सवेल ने आईपीएल में पांच साल के लंबे अंतराल के बाद अर्धशतक जड़ा. उन्होंने 41 गेंद में तीन छक्कों और पांच चौकों की बदौलत 59 रन की निर्णायक पारी खेली.

युवा स्पिनर शाहबाज अहमद बैंगलोर की इस जीत के हीरो रहे . उन्होंने अपने एक ओवर में बेयरस्टो, मनीष पांडे और अब्दुल समद को आउट कर मैच आरसीबी की झोली में डाल दिया. शाहबाज ने इस मैच में दो ओवर में सात रन देकर तीन विकेट चटकाए.

मैच के अंतिम ओवर में राशिद खान अपनी टीम को जीत के बेहद करीब ले गए थे. हैदराबाद को अंतिम 3 गेंदों पर 8 रन की जरूरत थी. तभी राशिद खान दूसरा रन लेने के चक्कर में रन आउट हो गए. इसके साथ ही हैदराबाद की इस मैच में जीत की सभी संभावनाएं भी खत्म हो गयी.

इस मैच में हैदराबाद ने टॉस जीतने के बाद भी पहले गेंदबाजी का फैसला किया. चेन्नई की धीमी विकेट पर कप्तान वॉर्नर का ये फैसला उन्हीं पर भारी पड़ गया. चेन्नई में बाद में लक्ष्य का पीछा करना इतना आसान नहीं है. पिछले मुक़ाबले में केकेआर के बल्लेबाज भी इस विकेट पर आसान सा लक्ष्य पार नहीं कर पाए थे.

इस मैच में एक बार फिर हर्षल पटेल ने शानदार गेंदबाजी की. उन्होंने अपने 4 ओवरों में 25 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए. वही मोहम्मद सिराज भी इस मैच में बेहद किफायती साबित हुए. उन्होंने भी अपने 4 ओवरों में 25 रन देकर 2 विकेट लिए.

Loading...

About Ankit Singh

Check Also

IPL पर कोरोना का कहर, दो खिलाड़ी पॉजिटिव, आज होने वाला KKR-RCB का मैच रद्द

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें सोमवार को आईपीएल के 14वें सीजन का कोलकाता ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *