Breaking News

गर्मी में स्किन के लिए बेस्ट हैं ये चीज , जानने के लिए पढ़े पूरी खबर

र्मी के मौसम में चेहरे की त्वचा पर तरह-तरह की परेशानियां दिखती हैं। डिहाइड्रेशन की वजह से चेहरा ग्लो खो देता है वहीं। सूरज की रोशनी से टैनिंग की समस्या भी हो जाती है।

अगर आप पार्लर जाकर फिजूल खर्च नहीं करना चाहतीं और होम रेमेडीज पसंद करती हैं तो यहां कुछ नैचुरल फेसमास्क हैं जो आपकी स्किन में ग्लो ला सकते हैं। सबसे अच्छी बात है कि प्रोडक्ट्स भी आपको किचन में मिल जाएंगे। रेग्युलर इस्तेमाल से इसका फर्क भी दिखेगा।

झटपट बनाएं मास्क
गर्मी के मौसम अभी लंबा है। ऐसे में स्किन की देखभाल की तैयारी पहले से शुरू कर देनी चाहिए। त्वचा खराब होने से पहले बचाव का इंतजाम कर लेना बेहतर है। यहां कुछ झटपट बनने वाले मास्क हैं जो आप आसानी से बनाकर अपने चेहरे, गर्दन और हाथों पर लगा सकते हैं।

कॉफी और शहद का फेसमास्क
कॉफी में ऐंटीऑक्सीडेंट्स होते हैं जो आपकी स्किन के लिए अच्छे होते हैं। ये घरेलू मास्क मार्केट में मिलने वाले महंगे कॉफी पैक्स से काफी अच्छा है। कॉफी पाउडर में आधा चम्मच शहद मिलाकर अच्छी तरह फेंट लें। इसे चेहरे पर लगा लें। आप इस पैक में नींबू भी डाल सकती हैं। विटामिन सी से रिच नींबू ब्लीचिंग एजेंट की तरह काम करता है।

चावल के आटे का फेसपैक
चावल कोरियन ब्यूटी रूटीन का अहम हिस्सा है। इसका इस्तेमाल आप भी कर सकती हैं। इसका फेसपैक न सिर्फ आपकी स्किन एक्सफोलिएट करेगा बल्कि ब्राइटनिंग इफेक्ट भी लाएगा। इसमें टमाटर का जूस मिलाकर आप इसको ऐंटी टैनिंग बना सकती हैं। आपको बस चावल को बारीक पीसकर इसमें टमाटर जूस मिलाना है। अगर आपकी स्किन ड्राई है तो इसमें नारियल तेल या जैतून का तेल मिला सकती हैं। इन सबको मिलाकर स्किन पर 20 मिनट लगा छोड़ दें। इसके बाद स्क्रब करके हटा लें। चेहरा साबुन या फेसवॉश से न धोएं। बस पानी से पैक हटा लें।

About News Room lko

Check Also

नीता अंबानी से काव्या मारन तक, ये हैं आईपीएल टीमों की सबसे अमीर महिलाएं

आईपीएल 2024 जारी है। आईपीएल में कई टीमो की ब्रांड वैल्यू करोड़ों में है। इन्हीं ...