Breaking News

दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत में से कौन खेल सकता है सेमीफाइनल मैच, जानने के लिए पढ़े पूरी खबर

गुरुवार 10 नवंबर को भारतीय क्रिकेट टीम टी20 वर्ल्ड कप 2022 का दूसरा सेमीफाइनल मैच इंग्लैंड के खिलाफ खेलने उतरेगी। दोनों टीमें 13 नवंबर को मेलबर्न में होने वाले खिताबी मैच के लिए क्वालीफाई करने के इरादे से मैदान पर उतरेंगी। इस बीच भारतीय टीम में कुछ बदलाव देखे जा सकते हैं, लेकिन सबसे बड़ा सवाल ये है कि क्या फिर से ऋषभ पंत विकेटकीपर के तौर पर खेलेंगे या फिर दिनेश कार्तिक की वापसी होगी।

रोहित ने बताया, “किसी को आप सीधे सेमीफाइनल में नहीं उतार सकते। हमने सोचा कि अगर हमें बाएं हाथ के बल्लेबाज की आवश्यकता होगी तो ऋषभ पंत को जिम्बाब्वे के खिलाफ उतारा। अगले मैच के लिए दोनों विकेटकीपर उपलब्ध हैं। कल फैसला करेंगे कौन खेलेगा?” रोहित के इस बयान से संकेत मिल रहे हैं कि कार्तिक की वापसी हो सकती है, क्योंकि वे इस टूर्नामेंट में चार मैच खेल चुके हैं। हालांकि, दोनों विकेटकीपर बड़ी पारी नहीं खेल पाए हैं।

माना ये भी जा रहा है कि #ऋषभ_पंत को नॉकआउट मैचों में मौका मिल सकता है, क्योंकि वे बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं और भारत के पास कोई भी बाएं हाथ का बल्लेबाज टॉप 6 में नहीं है। ऐसे में उनको मौका मिलने की संभावना है, लेकिन अनुभव को देखें तो फिर दिनेश कार्तिक उनसे आगे होंगे, लेकिन कार्तिक की विकेटकीपिंग इस टूर्नामेंट में थोड़ी चिंता का विषय रही है।

कप्तान रोहित शर्मा ने सेमीफाइनल मैच से पहले बड़ा हिंट देते हुए स्पष्ट कर दिया है कि दिनेश कार्तिक को मौका मिल सकता है। उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “जिम्बाब्वे के खिलाफ मैच से पहले हमें नहीं पता था कि हमारा सेमीफाइनल किससे होगा। ऋषभ पंत ने इस टूर में गैरआधिकारिक अभ्यास मैच के अलावा कोई मैच नहीं खेला था। हमें नहीं पता था किससे सेमीफाइनल होगा। इसलिए मौका दिया गया।”

About News Room lko

Check Also

हरियाणा सब जूनियर राष्ट्रीय मुक्केबाजी में दोनों वर्गों में बना चैंपियन, कुल मिलाकर 19 पदक जीते

हरियाणा यहां मुक्केबाजी सब जूनियर राष्ट्रीय चैंपियनशिप में लड़कों और लड़कियों दोनों में टीम खिताब ...