Breaking News

25 अक्टूबर से अब तक रिलायंस ने बेची 10.09 फीसदी हिस्सेदारी, जुटाए इतने हजार करोड़

रिलायंस इंडस्ट्रीज ने अपनी खुदरा इकाई में कुछ विदेशी निवेशकों को 10.09 फीसदी हिस्सेदारी बेचकर 47,265 करोड़ रुपये जुटा लिए हैं। कंपनी ने 25 सितंबर से रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (RRVL) में अपनी 10.09 फीसदी हिस्सेदारी प्राइवेट इक्विटी कंपनियों सिल्वर लेक पार्टनर, केकेआर, जीआईसी, टीपीजी और जनरल अटलांटिक के साथ-साथ सरकारी संपत्ति कोष मुबाडला, ADIA और PIF को बेची।

इस संदर्भ में रिलायंस इंडस्ट्रीज ने एक बयान में कहा है कि, ‘RRVL को हिस्सेदारी बिक्री से अपने आर्थिक भागीदारों से 47,265 करोड़ रुपये प्राप्त हुए हैं। इसके बदले में उन्हें 69.27 करोड़ इक्विटी शेयर आवंटित किए गए।’ RRVL की अनुषंगी रिलायंस रिटेल लिमिटेड देश की सबसे बड़ी, तीव्र वृद्धि वाले खुदरा कारोबार का परिचालन करती है। इसकी पूरे देश में 12,000 दुकानें हैं।

बता दें कि रिलायंस के कारोबार में सुपर मार्केट, उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स दुकानें, थोक कारोबार, फैशन दुकानें, ऑनलाइन किराना दुकान जियो मार्ट शामिल हैं। हिस्सेदारी बेचकर इकठ्ठा की गई राशि से रिलायंस रिटेल ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों बाजारों में मजबूती के साथ प्रतिस्पर्धा कर सकेगी। इससे पहले, रिलायंस इंडस्ट्रीज ने समूह की डिजिटल सेवा कंपनी जियो प्लेटफॉर्म्स के लिए फेसबुक, गूगल जैसे निवेशकों से 1.52 लाख करोड़ रुपये इकठ्ठा किए थे।

About Aditya Jaiswal

Check Also

चार दिन की गिरावट के बाद बाजार ने की वापसी; सेंसेक्स 599 अंक चढ़ा, निफ्टी 22100 के पार

घरेलू शेयर बाजार में चार दिनों की गिरावट के बाद हफ्ते के आखिरी कारोबारी हरियाली ...