Breaking News

आम आदमी को मिली, सस्ता हुआ LPG Cylinder

कोरोना महामारी के चलते देश भर में व्याप्त महंगाई ने लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है। इस बीच सितंबर महीने के लिए जारी की गई रसोई गैस (LPG) सिलेंडर की कीमतों ने आम जनता को राहत देने का काम किया है।

ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने एलपीजी रसोई गैस की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है। दिल्ली में 14.2 किलोग्राम वाले गैर-सब्सिडाइज्‍ड एलपीजी सिलेंडर के दाम दिल्‍ली में 594 रुपये पर स्थिर है। अन्य शहरों में भी घरेलू रसोई गैस सिलेंडर के दाम भी स्थिर है। हालांकि, 19 किलोग्राम वाले सिलेंडर की कीमतों में गिरावट आई है।

Loading...

IOC की वेबसाइट पर कीमत

  • दिल्ली में 19 किलोग्राम वाला रसोई गैस सिलेंडर 2 रुपये सस्ता हो गया है।
  • कोलकाता और मुंबई में भी दाम 2 रुपये घटकर क्रमश: 1196.50 रुपये और 1,089 रुपये हो गया है।
  • चेन्नई में 19 किलो वाले एलपीजी रसोई गैस सिलेंडर का दाम 3 रुपये घटकर 1250 रुपये प्रति सिलेंडर हो गया है।

आपको बता दें कि रसोईं गैस की दर भी एक जुलाई के बाद नहीं बढ़ी है। एक जुलाई को गैर सब्सिडी वाला 14.2 किलो गैस का सिलेंडर दिल्ली में एक रुपये बढ़ा कर 594 रुपये के भाव कर दिया गया था।

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में 14.2 किलो के बिना सब्सिडी वाले गैस सिलेंडर की कीमतें एक जुलाई से क्रमश: 594 रुपये, 620.50 रुपये, 594 रुपये और 610.50 रुपये प्रति सिलेंडर हो गई है। ग्राहकों को साल में 12 सिलेंडर पर सब्सिडी मिलती है। फरवरी में रसोईं गैस की कीमत 858.50 रुपये प्रति सिलेंडर पर पहुंच गयी थी।

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

अब बिजली का स्मार्ट मीटर लगवाना होगा जरूरी, आ रहे हैं नए नियम

केंद्र सरकार अब पावर सेक्टर को लेकर बड़े कदम उठाने जा रही है. देश में पहली ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *