Breaking News

बरगदी गांव को नशामुक्त बनाने का लिया संकल्प

• नशामुक्त चौपाल में 200 ग्रामीणों को दवाई और 11 निर्धनों को दी गई रजाई

• ग्राम बरगदी में आयोजित पहली नशामुक्त चौपाल में आरआर परिवार की तरफ से जले नशामुक्त अलाव

• नशामुक्त चौपाल में आरआर ग्रुप के सौजन्य से बच्चों को वितरित हुए बिस्किट पैकेट व हवाई चप्पलें

• पहली जनवरी से 28 फरवरी तक बीकेटी ब्लॉक के गांवों होंगी नशामुक्त चौपालें

बीकेटी/लखनऊ। “नशामुक्त समाज आंदोलन-अभियान कौशल का” के तहत गुरुवार को कुम्हारावां क्षेत्र के बरगदी गांव में ‘नशामुक्त चौपाल विद दवाई-रजाई’ का सफल आयोजन किया गया। नशामुक्त चौपाल में 200 ग्रामीणों को दवाई और 11 गरीब परिवारों को रजाई भेंट की गई। आरआर परिवार की तरफ से चौपाल में आए सभी बच्चों को बिस्किट के पैकेट और हवाई चप्पल भेंट किये गए।

नशामुक्त चौपाल को क्षेत्रीय विधायक योगेश शुक्ल ने दूरभाष से सम्बोधित किया। विधायक ने कहा कि बीकेटी विधानसभा क्षेत्र से नशे के कलंक को धोना है। नशामुक्त समाज आंदोलन में जुटे साथियों का अभिनंदन है। हमें अपने बच्चों और युवा पीढ़ी को विभिन्न प्रकार के नशे से बचाना है। इसके लिए समाज को एकजुट होना पड़ेगा। वह दिल्ली से लखनऊ के लिए आ रहे हैं। घने कोहरे के कारण समय लखनऊ नहीं आ पाए हैं।

नशामुक्त समाज आंदोलन-अभियान कौशल के जिला प्रभारी अनिल अग्रवाल ने गुटखा छोड़ने वाले नशामुक्त सेनानी विमलेश मिश्र व उमेश पाण्डेय का अभिनंदन किया। वहीं, भाजपा नेता संजय सिंह ने ग्रामीणों को नशे के तमाम दुष्परिणाम बताये। ओज कवि योगेश चौहान ने नशे एवं राष्ट्रभक्ति से जुड़ी रचनाएं सुनाई।

नशामुक्त समाज आंदोलन के ब्लॉक प्रभारी नागेन्द्र बहादुर सिंह चौहान ने बरगदी गांव को नशामुक्त बनाने के लिए ग्रामीणों को जीवन पर्यंत नशामुक्त रहने का संकल्प कराया।

मुंशीगंज गोलीकाण्ड: चंदनिहा से शुरू हुआ था आन्दोलन का आगाज

पहली नशामुक्त चौपाल के आयोजन की जिम्मेदारी युवा समाजसेवी विजय शुक्ल ने बखूबी निभाई। इसमें शिक्षाविद सीताकांत बाजपेयी, प्राचार्य महामाया दत्त पाराशर, गुरु श्याम बिहारी शुक्ल, अभिषेक मिश्रा, विजय बहादुर सिंह, कुलदीप सिंह एडवोकेट व अभिषेक अवस्थी आदि मुख्य रूप से उपस्थित थे।

About Samar Saleel

Check Also

लखनऊ गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सिल्वर जुबली वर्ष में आयोजित किया गया सिक्ख मेधावी छात्र सम्मान समारोह

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। लखनऊ गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के तत्वावधान में ...