Breaking News

छात्रा की हत्या का खुलासा, पिता ही निकला कातिल

फिरोजाबाद में दो दिन पहले एक छात्रा की रात में गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी। पुलिस ने इस मामले का खुलासा कर दिया है। पिता ने ही इस घटना को अंजाम दिया था।

23 अक्टूबर 2020 की रात्रि को थाना रसूलपुर क्षेत्र प्रेमनगर डाकबंगला गली नंबर दो में एक 16 वर्षीय छात्रा की तीन युवकों द्वारा गोली मार हत्या करने की बात पुलिस को मृत छात्रा के पिता द्वारा बतायी गयी थी। मामले में मौके पर एसएसपी सहित कई थानों का फोर्स आया था। गहनता से मौका मुआयना किया गया था।थाना पुलिस ने नामजद तीन व अज्ञात नामजदों से भी पूछताछ की थी।

एसएसपी सचिन्द्र पटेल ने तीन टीमें गठित की थीं तो अपर पुलिस महानिदेशक आगरा जोन आगरा व पुलिस महानिरीक्षक आगरा परिक्षेत्र आगरा द्वारा भी तुरन्त आकर घटनास्थल का बारीकी से निरीक्षण किया गया। साथ ही घटना के सफल अनावरण को एक कार्ययोजना के तहत टीमों को कार्य करने हेतु ब्रीफ किया गया।

वार्ता के दौरान आज एसपी सिटी कार्यालय पर आईजी ए सतीश गणेश ने घटना का खुलासा कर दिया। जिसमें उन्होंने बताया कि गठित टीमों द्वारा विवेचना के क्रम में पाया कि मृतका के पिता द्वारा प्रारम्भ में कई विरोधाभाषी बयान दिये गये। जिनकी गहराई से जांच की गई तो नामित अभियुक्तगण द्वारा घटना कारित करने की बात असत्य प्रतीत हुई। घटना में नामित अभियुक्तगण घटना के समय घटनास्थल के आसपास मौजूद नहीं थे।

घटना के दौरान मृतक की मां के द्वारा अपने पति से रोते हुये खुद को मार देने की बातें मौहल्लेवासियों द्वारा सुने जाने की बात बतायी गयी। जिसके फलस्वरूप मृतका के चाचा, मां, अन्य मौहल्लेवासियों से गहनता से पूछताछ की गयी तो मृतका की हत्या उसके पिता द्वारा किये जाने की बात स्पष्ट रूप से सामने आ गयी।

26 अक्टूबर 2020 को 48 घंटे के अंदर सर्वलाल स्कूल के पास प्रेमनगर कैंटीन के सामने से मृतका के पिता अभियुक्त अजय पुत्र ईश्वरदयाल निवासी प्रेमनगर डाक बंगला गली नंबर दो को हत्या में प्रयुक्त तमंचा 315 बोर व एक जिंदा कारतूस के साथ गिरफतार किया गया। घटना का कारण पुत्री का फोन पर किसी मौहल्ले के किसी लड़के से बात करना सामने आया है, जिसके बारे में पुत्री बार बार पूछने पर भी नहीं बता रही थी। जिससे अजय गुस्से में आ गया और उसने तमंचा निकाल अपनी पुत्री को गोली मार दी। बचने के लिये झूठा नाटक कर नामजद अभियुक्तों के विरूद्ध अभियोग पंजीकृत करा दिया। वार्ता के दौरान एसएसपी सचिन्द्र पटेल भी मौजूद रहे।

रिपोर्ट-मयंक शर्मा

About Samar Saleel

Check Also

कॉलोनाइजर ने सिंचाई विभाग की टीम को बनाया बंधक, जूतों से पीटा; अवैध पुलिया ढहाने के दौरान वारदात

आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा में रजवाहा पर अवैध पुलिया ढहाने गए सिंचाई विभाग के ...