Breaking News

‘मात्र 5 रुपए में दाल-चावल, सब्जी और अंडा…’, आज से ‘माँ की रसोई’ शुरू कर रहीं ममता

पश्चिम बंगाल में इसी साल विधानसभा चुनाव प्रस्तावित हैं. चुनाव के मद्देनज़र प्रत्येक पार्टी वोटर्स को लुभाने का कोई भी मौका हाथ से गंवाना नहीं चाहती. ऐसे में राज्य की सीएम और तृणमूल कांग्रेस (TMC) सुप्रीमो ममता बनर्जी की सरकार बंगाल में ‘मां की रसोई’ योजना का शुभारंभ करने जा रही है. इसके तहत लोगों को पांच रुपये में भरपेट भोजन दिया जाएगा.

दरअसल, चुनाव से पहले गरीबों के लिए ममता सरकार ‘मां की रसोई’ योजना लेकर आ रही हैं. इस योजना के तहत केवल 5 रुपये में गरीबों को भरपेट भोजन प्रदान किया जाएगा. पांच रुपये में लोगों को दाल-चावल, एक सब्जी और एक अंडा मिलेगा. आज सीएम ममता बनर्जी राज्य सचिवालय से वर्चुअली इस ‘मां की रसोई’ योजना का शुभारंभ करेंगी. फिलहाल, इस योजना के तहत अभी कोलकाता की 16 बोरो ऑफिस में लंच का प्रबंध किया जा रह है. प्रत्येक जगह तक़रीबन हजार लोगों को दोपहर का भोजन कराया जाएगा. बताया जा रहा है कि धीरे-धीरे इस योजना को कोलकाता से बाहर भी आरंभ किया जाएगा.

बता दें कि तमिलनाडु में भी तत्कालीन मुख्यमंत्री जयललिता ने ‘अम्मा कैंटीन’ के नाम से इसी प्रकार की योजना शुरू की थी. जहां 5 रुपये में गरीबों को भरपेट भोजन दिया जाता था. अब उसी तर्ज पर ममता बनर्जी भी यह योजना शुरू कर रही हैं. हालांकि, विपक्षी पार्टियां चुनाव पूर्व इसे चुनावी स्टंट बता रहीं हैं.

About Aditya Jaiswal

Check Also

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जारी किया ये बड़ा आदेश, गौ तस्करी करने वालों पर लगेगा गैंगस्टर ऐक्ट

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि उत्तराखंड ...